समीर रिज़वी ने 4 गेंदों में जो कर दिखाया, वह बाबर आजम अपने करियर में नहीं कर सके!




क्रिकेट राशि के दर्शकों आपका स्वागत है, मैं हूँ आपका होस्ट। Ashish Shukla (आशीष शुक्ला)  जिस तरह से चेन्नई ने गुजरात टाइटन्स को चेपॉक स्टेडियम में कल हराया जैसा कि हमने कहा था उससे ये बिल्कुल साफ हो गई है। कि  सी एस के को इस टूर्नामेंट में हराना काफी मुश्किल होगा, खासकर उनकी बल्लेबाजी को ध्वस्त कर पाना बहुत मुश्किल होगा। दूसरी बार उन्होंने 200 से ऊपर का स्कोर बनाया है। और जीस तरह से आखरी के लम्हों में समीर रिजवी ने जो की 20 साल का मेरठ का लड़का है, जैसे उन्होंने 8,40,00,000 की कीमत पे खरीदा था। जीस तरह से उसने राशिद खान को पहली गेंद पे स्लोक स्वीप करके छक्का मारा। उसके बाद उसी ओवर में दो गेंदों के बाद उसने सीधे लॉन्ग ऑफ के ऊपर एक छक्का मारा। उससे ये बात साफ ज़ाहिर है कि नीचे तक सी एस के पास ऐसे बल्लेबाज है जो कि छक्का मारना नहीं छोड़ेंगे और कैसी भी गेंदबाजों उनको बहुत परेशान हो। उनको बहुत हैरान करने वाले हैं तो
 
तो समीर रिजवी के दो छक्कों की बात हम इसलिए फिर से करना चाहेंगे क्योंकि राशिद खान के खिलाफ़ उन्होंने छक्के मारे। राशिद खान पर बैट्समैन आगे आ नहीं पाते हैं। बाबा राजम ने अपने पूरे करियर में राशिद खान पर सिर्फ एक छक्का मारा है और इस बालक ने चार गेंदों में ही दो छक्के राशिद खान पर उड़ा दिए और आगे आ आ कर जीस तरह से उसने राशिद खान को खेला है।  साफ ज़ाहिर है कि इस टूर्नामेंट में जब भी सी एस के उसको मौका देगी, वह अपना छाप छोड़ेगा। इसके साथ ही हम बढ़ते हैं आठवें मैच की तरफ जो आज हैदराबाद में खेला जाएगा। सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियन्स के बीच मुंबई इंडियन्स गुजरात टाइटन्स से हार के अहमदाबाद से आ रही है। सनराइजर्स हैदराबाद खुद कोलकाता नाइटराइडर्स से हार के कोलकाता से आ रही है। सनराइजर्स हैदराबाद अपने ही ग्राउंड पे ज्यादा अच्छा प्रदर्शन नहीं करती। अपने आप में एक बड़ी विचित्र समस्या है क्योंकि होम कंडीशन आपको सूट करनी चाहिए।
 
लेकिन पिछले साल सात मैचों में छह मैच अपने होम ग्राउंड पे सनराइजर्स हैदराबाद ने खोए थे। पहला आकर्षण तो जरूर है कि हेनरिक क्लाइशन जो की पिछले साल भी बहुत अच्छे फॉर्म में थे, 460 रन उन्होंने बनाए थे जो इस बार भी कोलकाता के खिलाफ़ 2728 गेंदों में जिन्होंने 63 टन की पारी खेली थी वो सामने होंगे जसप्रीत बुमराह की यानी की टी 20 का। इस समय का विश्व का सबसे अच्छा बल्लेबाज सूर्य कुमार यादव भी हैं लेकिन अभी वो टूर्नामेंट में नहीं हैं। 100 क्लासरूम के सामने होंगे जसप्रीत बुमराह, जो की शायद इस समय फास्ट बॉलिंग में विश्व में उनकी कोई सानी नहीं है। पहले ही मैच में उन्होंने चार ओवर में सिर्फ 13 रन दिए थे और या 14 रन दिए थे और तीन विकेट ली थी तो जसप्रीत बुमराह और हेनरी क्लासरूम का क्लैश बड़ा इंटरेस्टिंग होगा, लेकिन अगर सनराइजर्स हैदराबाद ये उम्मीद करता है की क्लासरूम पे ही वो अपनी पूरी बैटिंग खींच लेगा वो बड़ी मुश्किल बात होगी। उनके जो तीन शुरुआत के बैट्समैन है वो इंडियन बैट्समैन है।
 
मयंक अग्रवाल है, अभिषेक शर्मा है और राहुल त्रिपाठी है। ये तीन ऐसे बैट्समैन नहीं है, जिनके बारे में आप कह सकते है की हाँ, ये एक बहुत पावरफुल आपका 123 का कॉम्बिनेशन है। ये अपने आप में एक और हैरान करने वाली बात है क्योंकि सनराइजर्स हैदराबाद के पास एक से एक अच्छे बल्लेबाज है, बाहर के है। ऐड ऑन मकरम है ग्लैंड फिलिप्स है और तो वही है लेकिन आप इन चारों को खिला नहीं सकते क्योंकि पेट कमिंग्स कप्तान है और चार ही विदेशी खिलाड़ी खेल सकते है। कप्तान जीसको आपने 20,00,00,000 75,00,000 की लागत से खरीदा है, उसको आप बैठा तो सकते नहीं है, लेकिन इसके साथ ये प्रॉब्लम आ जाती है की आप की बैटिंग जितनी रन बना सकती है आप अपने रीसोर्सेस का पूरा इस्तेमाल नहीं कर पाते, आपकी गेंदबाजी भी ऐसी नहीं है। जो बैट्समैन के मन में डर बैठा सके। पैड कमिंग जरूर है, भुवनेश्वर कुमार है, टी नटराजन ने अच्छी गेंदबाजी की थी लेकिन मयंक मार्कंडेय को ऐसे स्पिनर नहीं है जो बीच के ओवरों में मुंबई की बैटिंग को रोक सके। मुंबई इंडियन्स के लिए। हाँ ये मानते है सूर्य कुमार यादव नहीं है। ईशान किशन और हार्दिक पांड्या की वापसी हो रही है लेकिन रोहित शर्मा तो है तिलक वर्मा है। निहाल वडेरा है और एक लड़का जो नया नमन धीरज, जिसने पहले मैच में बड़ा अच्छा एक इम्प्रेशन छोड़ा था वो होगा और टीम डेबिट तो है ही है। तो कुल मिलाके मुंबई इंडियन्स की टीम भले ही उनकी बैटिंग में अभी थोड़ी रस्तेनेस हो। भारी
 
सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ़ और हैदराबाद के लिए सबसे बढ़िया मौका है की वो अपने बैटिंग रीसोर्सेस का इस्तेमाल करके जीतने ज्यादा रन बना सके। उससे उनके बोलर्स को वो क्वेश्चन मिलेगा जिससे वो मुंबई इंडियन्स को रोक सके। लेकिन पलड़े की बात करें तो मुंबई इंडियन्स का पलड़ा काफी भारी लग रहा है। सनराइजर्स हैदराबाद से और क्रिकेट राशि के प्रिडिक्शन के हिसाब से आज के मैच के विनर मुंबई इंडियन्स ही होने चाहिए। कल हम देखेंगे की हमारी प्रीटीशन्स सही थी की गलत थी। कल के मैच के प्रिटिक्शन के साथ भी हम आपके सामने आएँगे। तब तक क्रिकेट राशि की तरफ से मैं आशीष शुक्ला आपसे विदा लेता हूँ। आपसे रिक्वेस्ट करता हूँ की लाइक करते रहे, सब्सक्राइब करते रहे हम आपसे फिर मिलेंगे, कल मिलेंगे तब तक खुश रहिये, आबाद रहिये बी हैप्पी।