आज का विजेता कौन? IPL 2024, LSG vs Punjab Kings, Ashish Shukla, Cricket Rashi




क्रिकेट राशि के दर्शकों आपका स्वागत है, मैं हूँ आपका होस्ट। Ashish Shukla (आशीष शुक्ला) हमारी ये प्रिडिक्शन (Prediction) भी सही गई जब हमने कहा था कि Royal Challengers Bengaluru (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर) Kolkata Knight Riders (कोलकाता नाईट राइडर्स) से कल बैंगलोर (Bengaluru) में हार जाएगी। बुरी तरह से बैंगलोर (Bengaluru) की टीम पीटी Virat Kohli (विराट कोहली) की टीम पीटी। हालांकि Virat Kohli (विराट कोहली) ने अच्छे रन बनाए लेकिन तब भी 7 विकेटों से पर आ जाएगा। उनको सामना करना पड़ा। इस मैच की विशेषता यह थी कि Virat Kohli (विराट कोहली) ने फिर से एक बड़ा स्कोर बनाया लेकिन 180 प्लस का स्कोर कोई बहुत बड़ा स्कोर नहीं होता। बैंगलौर (Bengaluru) के (Chinnaswamy Stadium) चिन्नास्वामी स्टेडियम में और बड़ी आसानी से के के आर ने वो स्कोर चेस कर लिया। मज़े की बात ये है की बैंगलोर (Bengaluru) की जो बोलिंग है वो बहुत अच्छी है। नहीं, उनके बैट्समैन के ऊपर बहुत दबाव होता है की बहुत बड़ा स्कोर करें और शुरुआत के चार पांच बैट्समैन के बाद नीचे की बैटिंग लाइन अप भी बहुत अच्छी नहीं है। बैंगलोर (Bengaluru) की टीम में नाम बड़े हैं, लेकिन पूरी टीम संतुलित नहीं है जो कि संतुलन हमें के के आर के (KKR) टीम में नजर आता है।
 
के के आर (KKR)  के आप बैट्समैन देख लीजिए, बोलर्स देख लीजिए उनके स्पिनर्स Sunil Narine (सुनील नारायण) ने Varun Chakaravarthy (वरुण चक्रवर्ती) इनको किसी विकेट की जरूरत नहीं होती। लेकिन उसके साथ ही साथ Harshit Rana (हर्षित राणा) ने इतना ज्यादा प्रभावित किया है कि Harshit Rana (हर्षित राणा), Riyan Parag (रियान पराग) के साथ मुझे लगता है इस आई पी एल (IPL) के एक बहुत बड़े हीरो होने वाले हैं। तो पहला कल मैच ऐसा था जो विज़िटिंग टीम ने यानी की जो टीम आ रही थी, किसी मेजबानी टीम के खिलाफ़ उतर रही थी, किसी दूसरे गाउन में उतर रही थी, वो जीती अदर्वाइज़ इस पूरे आई पी एल में जो अभी तक 10 मैच गए हैं, इस मैच को छोड़ के सारे के सारे मैच होम टीम ने होम टीम ने यानी की मेजबानी करने वाली टीम ने जीते हैं। तो ये अपने आप में एक बड़ा इंटरेस्टिंग एक ऑब्जर्वेशन है लेकिन यही हॉस्टल लेके Punjab Kings (पंजाब किंग्स) आज उतरेगी।
 
Lucknow Super Giants (लखनऊ सुपर जायंट्स) के खिलाफ़ (Lucknow) लखनऊ में Punjab Kings (पंजाब किंग्स) के दो बहुत बड़े कांटे उनको अपनी जीत के लक्ष में नजर आएँगे और वो है KL Rahul (केएल राहुल) और Nicholas Pooran (निकोलस पूरण)। Lucknow Super Giants (लखनऊ सुपर जायंट्स) के दोनों बहुत अच्छे फॉर्म में है और दोनों बेहतरीन बल्लेबाज है। लेकिन उसके अलावा जो बैटिंग लाइन अप है (Lucknow) लखनऊ  की वो कोई बहुत डराने वाली नहीं है, Quinton de Kock (क्विंटन डी कॉक) जरूर है। Devdutt Padikkal (देवदत्त पाडिक्कल) एक ही गैर में बैटिंग करते है। छक्के मारने वाले बैट्समैन नहीं है और फिर आपके पास Deepak Hooda (दीपक हूडा) है, Ayush Badoni (आयुष बडोनी)है, Marcus Stoinis (मार्कस स्‍टोइनिस) है, लेकिन ये ऐसी लाइन अप नहीं है जो इस आई पी एल (IPL) की एक बड़ी जबरदस्त बैटिंग लाइन अप कही जाए, सिवाय के KL Rahul (केएल राहुल) के और Nicholas Pooran (निकोलस पूरण) के। इसके खिलाफ़ पंजाब (Punjab) की बोलिंग बेहतरीन है। उनके चार नाम तो बेहतरीन गेंदबाज है। Arshdeep Singh (अर्शदीप सिंह) हो गए, Harshal Patel (हर्षल पटेल) हो गए,  Kagiso Rabada (कगिसो रबादा) हो गए, Harpreet Brar (हरप्रीत बरार) हो गए, उसके बाद भी है टीम में Liam Livingstone (लियाम लिविंगस्टोन) भी बोलिंग कर सकते है।
 
तो बिल्कुल पूरा माद्दा है। पंजाबी बोलिंग में Lucknow Super Giants (लखनऊ सुपर जायंट्स) की बैटिंग को पूरी तरह से रोकने का उसके खिलाफ़ पंजाब (Punjab) की बैटिंग भी मुझे बहुत पसंद नहीं है। उनके जो तीन ओवरसीज़ प्लेयर्स है Jonny Bairstow (जॉनी बेयरस्टो), Sam Curran (सैम कुर्रन), Liam Livingstone (लियाम लिविंगस्टोन) वो बहुत अच्छे फॉर्म में नहीं है। कुछ ऐसे बैट्समैन नहीं लगते जिनको लेके आपके दिल में डर पैदा हो। Shikhar Dhawan (शिखर धवन) भी अब ढलान पे है। अब उनकी जो चमक थी वो अब धूमिल पड़ने लगी है और Prabhsimran Singh (सिमरन सिंह) ज़रूर है जो की काफी उनमें टैलेंट है। काफी हमने पोटेंशिअल है लेकिन उनको लगातार प्रदर्शन करना पड़ेगा। Jitesh Sharma (जितेश शर्मा) के साथ पंजाब (Punjab) की बैटिंग के लिए एक अच्छा स्कोर खड़ा करने के लिए मुझे ऐसा लगता है। इस मैच में जो टीम 180 रन का स्कोर बना लेगी, पहले खेलते हुए वो जीत जाएगी। ये मैच पंजाब (Punjab) के लिए बेहतर ये होगा की वो चेस करे। (Lucknow) लखनऊ के लिए भी ये बेहतर होगा की वो चेस करे क्योंकि एक बार आपके सामने टारगेट हो तो आप रिस्क उस हिसाब से ले सकते है। लेकिन अगर आप पहले खेले अगर पंजाब (Punjab) पहले खेल गई तो उनकी बोलिंग मजबूत होने के बावजूद अगर बड़ा वो स्कोर नहीं कर पाए तो Lucknow Super Giants (लखनऊ सुपर जायंट्स)के बैट्समैन अपने को आराम से पेश करके वो मैच जीत सकते है।
 
तो जीतने वाली टीम को दो चीजें चाहिए होंगी। एक तो कि वो चेस करें और अगर वो चेस नहीं कर पा रही है तो पहले बैटिंग करते हुए 180 का स्कोर बनाए। अगर यह नहीं हुआ तो वो टीम हार जाएगी। तो हम देखते हैं कि हमारी कल प्रिडिक्शन (Prediction) कैसे जाती है। कल हम आपको बताएंगे प्रिडिक्शन (Prediction) कैसे गई। हमारी आज की कल के मैच के में दो मैचेस है, संडे है, दो मैचेस है। उनकी प्रिडिक्शन (Prediction) के साथ भी हम आपके सामने हाजिर होंगे। जैसा कि हमने आपसे कहा क्रिकेट राशि (Cicket Rashi) का अभी तक प्रिडिक्शन (Prediction) का स्कोर 10 मैचों में आठ हमारे सही गए हैं, जो की एक बहुत बढ़िया स्ट्राइक रेट है। उम्मीद करते हैं कि आपको इसी तरह से हम जानकारी देते रहेंगे और आपको इन्फॉर्म करते रहेंगे, आपकी नॉलेज में वर्धन करते रहेंगे। इसी के साथ मैं हूँ आपका होस्ट। Ashish Shukla (आशीष शुक्ला) क्रिकेट राशि (Cicket Rashi) के तरफ से आपसे विदा लेता हूँ, प्लीज़। लाइक करिए ट्वीट करिए, लोगों को रेकमेंड करिए जिससे हमारे चैनल की जो छवि है, जो रौशनी है वो और बिखरे इसी के साथ गुड बाई एंड गुड लक।