RR vs MI Today Match Prediction _ RCB के इस सितारे ने अपने को टॉयलेट में क्यों बंद कर लिया। #ipl




क्रिकेट राशि के दर्शकों आपका स्वागत है, मैं हूँ आपका होस्ट आशीष शुक्ला रॉयल चैलेंजेस बैंगलोर के एक बड़े सितारे ने कल अपने आप को टॉयलेट में बंद कर दिया। जब रॉयल चैलेंजर बैंगलोर कोलकाता नाइट राइडर्स से एक रनों से हारी तो वो खिलाड़ी अपने आप को टॉयलेट में बंद करके बैठा हुआ था। उसमें हिम्मत नहीं थी की वो विराट कोहली का सामना कर सके क्योंकि रॉयल चैलेंजर बैंगलोर आई पी एल 2024 से बाहर हो गई है और उनके लिए बहुत जरूरी था की वो कल का मैच जीतते और अगर वो कल का मैच हारे हैं तो इससे सितारे के वजह से हारे हैं। ये सितारा है दिनेश कार्तिक जिसने उन्नीसवे ओवर में दो सिंगल रिफ्यूज किए और उसने सिंगल इसलिए डिफ्यूज किए क्योंकि उसके दिल में दो ख्वाहिश थी। एक तो ख्वाहिश हम समझ सकते हैं कि वो चाहता था कि टीम हमारी जीते। दूसरी ख्वाहिश ये थी कि अगर मैं आखिर तक टिका रहा और अगर मैंने मैच जिता दिया तो मैं हीरो हो जाऊंगा और ऐसे में मैं टी 20 वर्ल्ड कप जाने वाली टीम में शामिल भी हो सकता हूँ।

 
कुछ टीम का स्वाद और कुछ अपना स्वार्थ। इसके रहते जो टीम इतना बड़ा स्कोर चेस कर रही हो जिसके लिए हर रन जरुरी हो। ऐसे मौके पे ऐसी स्थिति में दिनेश कार्तिक ने दो सिंगल रेफुस किये उन्नीसवे ओवर में और जीत का जो मार्जिन था के के आर का वो एक ही रन था तो साफ ज़ाहिर है की अगर दिनेश कार्तिक थोड़ी सी और फेत या उम्मीद दिखाते। या विश्वास रखते कारण शर्मा पे जिन्होंने तीन छक्के मारे तो हो सकता है रॉयल चैलेंजर बैंगलोर ये मैच जीत जाती और आई पी एल 2024 में उनकी उम्मीदें बनी रहती है तो दिनेश कार्तिक ने ना केवल अपनी टीम को नुकसान पहुंचाया, दिनेश कार्तिक ने अपने आप को भी नुकसान पहुंचाया क्योंकि अब आई पी एल में बड़ा मुश्किल है कि ये सितारा इतना अच्छा परफॉर्म कर सके। वो टी 20 के वर्ल्ड कप में जा पाए क्योंकि अब आर सी बी के ऊपर से निगाह लोगों की हट जाएगी। आर सी बी इस आई पी एल 2024 से फॉर ऑल प्रैक्टिकल पर्पस।
 
अब बाहर हो गई है तो के के आर ने  जीता के के आर ने अपने को रखा है टॉप फोर में और अगर हम इससे पहले वाले इससे शाम वाले मैच की बात करें जिसमें गुजरात टाइटन्स जीत गई पंजाब किंग्स में तो उसमें ये जरूर कहा जाएगा कि स्पिनर्स का एक बहुत बड़ा रोल प्ले हुआ है क्योंकि वो पिच स्पिनर को बहुत मदद कर रही थी जिससे गुजरात टाइटन्स ने एक छोटे स्कोर पर पंजाब किंग्स स्कोर को रोका और उसके बाद उन्होंने भले ही पंजाब के इसने पूरी कोशिश की। वो मैच गुजरात टाइटन्स ने भी जीत के अपनी उम्मीदें बरकरार रखी हैं। तो अगर आप एक पॉइंट्स टेबल  पे निगाह दौड़ाएं तो आप देखेंगे कि ऊपर के जो टॉप टीम्स हैं उसमें कोई बहुत फर्क नहीं आया है, लेकिन गुजरात टाइटन्स अब ऊपर आ गई है। नंबर छह पे आ गई है जो उनके लिए एक अच्छी खबर है।
 
और इसी के साथ हम अपनी प्रिडिक्शन भी आपको बता दे। हमने कल दो प्रिडिक्शन की थी, जिसमें एक हमारी  सही रही दूसरी गलत गई। हमने कहा था के के आर वो मैच जीतेगी के के आर ने मैच जीता। लेकिन पंजाब को हम फेवरिट मान रहे थे और पंजाब कल का मैच हार गई और वो इसलिए हार गई क्योंकि उनके जो टॉप प्लेयर्स हैं, फॉरिन प्लेयर्स हैं, जो की हम हमेशा कहते हैं, उनको स्पिन खेलना आता ही नहीं हैं। जब तक किसी दूसरी टीम के पास स्पिनर होंगे और पंजाब किंग्स के टीम में रैली या जॉनी बेयरस्टो होंगे लियम लिंगस्टन सैम करन,ये चार एक तरह से जेब में आए हुए विकेट है और इनसे कोई उम्मीद की नहीं जा सकती है। तो अब तक जो 37 मैच हुए हैं उसमें 29 में हमारी प्रीडिक्शन सही हुई है। आठ में हमारी पीटिशन सही गई है जो एक अच्छा आंकड़ा माना जाना चाहिए। मैं ही नहीं कह रहा हूँ। मुझे लगता है आप भी मानेंगे कि ये एक अच्छा स्ट्राइक रेट है। शाम को आज राजस्थान रॉयल्स कर रहा है। मुंबई इंडियन्स की जीस तरह से ये मैच रॉयल चैलेंजेस बैंगलोर के लिए कल का बहुत जरूरी था। उसी तरह आज का मैच मुंबई इंडियन्स के लिए बहुत जरूरी है। मुंबई इंडियन्स अफोर्ड नहीं कर सकती है। ये मैच हारना
 
उनको मालूम है कि उनकी परेशानी कहा है। उनकी परेशानी है उनकी गेंदबाजी जो बुमराह के अलावा चल नहीं रही है उनको कोशिश करनी पड़ेगी। इस कॉम्बिनेशन में कुछ बदलाव लाएं क्योंकि जयपुर की जो पीछे है वहाँ पर यकीन नन स्पिनरों को मदद मिलेंगे और मुंबई इंडियन्स के पास कोई स्पिनर अच्छे है नहीं तो ऐसे में वो किस तरह से अपने बॉलिंग  कॉम्बिनेशन को मजबूत करते हैं? उनको रद्द बदल करनी ही पड़ेगी और साथ ही साथ उनको अपने जो श्रीलंका के फास्ट बॉलर हैं। जिनको जूनियर मलिंगा भी कहते हैं नुमांक सारा उनको भी उनको लेके आना पड़ेगा क्योंकि इनकी बोलिंग में जैसा कि मैंने कहा, बुमराह तो है लेकिन।   आकाश मटवल हो गए या आप गोपाल को ले ले शियाज़ गोपाल को ले ले। ये ऐसा बोलिंग कॉम्बिनेशन नहीं है जो मुंबई इंडियन्स को बचा पाए। मुंबई इंडियंस की बैटिंग का कोई मुकाबला है नहीं। नंबर एक से लेके नंबर सात तक विध्वंसक बल्लेबाज है लेकिन बल्लेबाज मैच नहीं जीता पाएंगे। अगर आपकी गेंदबाज अच्छे ना हो तो राजस्थान रॉयल्स इस बारे में अशुर्ड है की उनकी बैटिंग भी ठीक है। बोलिंग भी ठीक है। उनकी बॉलिंग में दो स्पिनर है आश्विन और यूजविंदर चहल और हो सकता है वो केशव महाराज को भी खिलाये और ऐसे पिच बनाए जो स्पिन को मदद करती हो। मुंबई इंडियन्स के लिए बेस्ट मौका है।
 
कि वो चेस करे और वो चेस करके जो भी इसको राजस्थान रॉयल्स बनाती है उसको पूरा करे। अगर वो पहले खेलती है तो राजस्थान रॉयल्स की बैटिंग में इतनी डेप्त है की वो उस स्कोर को चेस कर सकती है और कभी ना कभी तो यशस्वी भी चलेंगे तो जीस दिन ये हुआ और उनको लग रहा है की शायद आज ही दिन ये हो जब राजस्थान रॉयल्स के ये दो वो  ऐसे सिक्के या दो ऐसे जो कहते है नट्स वो ऐसे हो जो ना चल रहे हो। ये उम्मीद की जा सकती है की वो अगर आज चले तो ये भी राजस्थान रॉयल्स की कमी पूरी हो जाएगी तो मुंबई इंडियन्स के लिए बेस्ट मौका है की वो चेस करे और अगर चेस नहीं करते है तो उनकी गेंदबाजी में बहुत दम नहीं है जो राजस्थान रॉयल्स को रोक सके तो इसी के साथ हम कल देखेंगे की हमारी प्रिडिक्शन कैसी जाती है। मुंबई इंडियन्स जीते। अच्छा रहेगा आई पी, एल के लिए अच्छा रहेगा। उनके लिए अच्छा रहेगा।
 
लेकिन हमारी पीटिक्शन जैसे की है की वो चेस करे तो बेहतर है। देखते है की मुंबई इंडियन्स क्या कर गुजरती है। क्या गुल खिलाती है अपने मैच में और तब तक मैं आपका होस्ट क्रिकेट राशि में आशीष शुक्ला आपसे विदा लेता हूँ। गुड बाई, गुड लक।