IPL 2024 आज का विजेता कौन? IPL 2024 Match - 18 Prediction, SRH vs CSK, Ashish Shukla, Cricket Rashi




क्रिकेट राशि (Cricket Rashi) के दर्शकों आपके स्वागत है, मैं हूँ आपका होस्ट आशीष शुक्ला (Ashish Shukla) कल Gujarat Titans (गुजरात टाइटन्स) हार गई Punjab Kings (पंजाब किंग्स) से अपने ही मैदान अहमदाबाद (Ahmedabad
 में। हालांकि वो मैच उन्होंने ज्यादातर डोमिनेट किया था। आखिर के ओवरों में इम्पैक्ट प्लेयर Ashutosh Sharma (आशुतोष शर्मा) और जो उनके लोअर और बैट्समैन ने Shashank Singh (शशांक सिंह) उनकी वजह से वो बाजी पूरी पलटी और जो मैच गुजराती डोमिनेट किया था वो हार गया। इस वजह से हम मांगते हैं कि हमारी पेटीशन सही थी। हालांकि हम Gujarat Titans (गुजरात टाइटन्स) को भी निर्माण रहे थे। लेकिन हम हमेशा कहते हैं कि अगर कोई भी टीम 88% किसी मैच को कंट्रोल करती है तो हम अपनी पिटिशन सही मानेंगे। और कल के मैच में करीब करीब आखिर तक Gujarat Titans (गुजरात टाइटन्स) Punjab Kings (पंजाब किंग्स) पर हावी थी। लेकिन आखिरी में जीस तरह से इम्पैक्ट प्लेयर ने बाजी पलटी है। वो अपने आप में अप्रत्याशित थी। Punjab Kings (पंजाब किंग्स) के खेमे में ही किसी को उम्मीद नहीं होगी कि उनकी टीम ये मैच जीत जाएगी, लेकिन ऐसा हुआ और Punjab Kings (पंजाब किंग्स) को इस टूर्नामेंट की अपनी दूसरी
 
जीत हासिल हुई। इस मैच की एक बड़ी विशेषता थी, जिसपे ध्यान देने की जरूरत है। क्रिकेट (Cricket) प्रेमियों को एक बार बहुत गौर से इसको निहारने की जरूरत है और वो ये है कि आपके पास भले ही कितने अच्छे स्पिनर हो। अगर आपका पेस बॉलिंग कॉम्बिनेशन और अटैक सुदृढ़ नहीं है तो आपको मैच में मुश्किल आ सकती है। हमने देखा है Rashid Khan (राशिद खान) है, Ravichandran Ashwin (रविचंद्रन अश्विन) है। Axar Patel (अक्षर पटेल) हैं। ये जो चाहाल हैं, Harpreet Brar (हरप्रीत बरार) हैं। लेकिन अगर आपका पेस्ट बॉलिंग कॉम्बिनेशन अच्छा नहीं हैं तो वो मुश्किल होती हैं। Rashid Khan (राशिद खान) Gujarat Titans (गुजरात टाइटन्स) के लिए चल नहीं रहे हैं। एक तो इंजरी से वापस आये हैं और Rashid Khan (राशिद खान) और Noor Ahmad (नूर अहमद) की कंधों पर अगर Gujarat Titans (गुजरात टाइटन्स) ये सोचता हैं की टूर्नामेंट जीत जायेगा वो बात सही नहीं साबित होगी। पिछले साल या उससे भी पहले साल दो सालों से Mohammed Shami (मोहम्मद शमी) बहुत छाये हुए थे।
 
Gujarat Titans (गुजरात टाइटन्स) के लिए लेकिन Mohammed Shami (मोहम्मद शमी) Umesh Yadav (उमेश यादव) को खिलाना मैं एक बहुत अच्छा मूव नहीं समझता हूँ, Spencer Johnson (स्पेंसर जॉनसन) को अगर नहीं खिलाएगी Gujarat Titans (गुजरात टाइटन्स) तो मुश्किल में आएगी, भले ही Rashid Khan (राशिद खान) कितने बड़े नाम हो और Noor Ahmad (नूर अहमद) बहुत ही प्रतिभाशाली लेग स्पिनर हो तो गुजरात (Gujarat) उनको धक्का लगेगा। शुभमंगल की बेहतरीन पारी थी। लेकिन जैसा मैंने कहा पेस्ट कॉम्बिनेशन आपका अच्छा होना जरूरी है। जो फ़िलहाल गुजरात (Gujarat) का नहीं है और अगर उनके पास Spencer Johnson (स्पेंसर जॉनसन) भी नहीं है तो टीम लंगड़ी सी नज़र आती है। तो ये पेस्ट कॉम्बिनेशन आज के मैच में भी बड़ा इंटरेस्टिंग रोल प्ले करेगा क्योंकि आज मैच है हैदराबाद (Hyderabad) में Sunrisers Hyderabad (सनराइजर्स हैदराबाद) और Chennai Super Kings (चेन्नई सुपर किंग्स) का। दोनों टीमें बैटिंग के पावर हाउसेस है। इस टूर्नामेंट के सबसे स्ट्रांग बटिंग लाइन अप है। इनको देखते ही आपके मन में आता है की 200 रन तो आप ने दे दिए, पहले से ही दे दिए, लेकिन अगर आप बेस बॉलिंग कॉम्बिनेशन देखें जैसा की मैं कहता आया हूँ वो Sunrisers Hyderabad (सनराइजर्स हैदराबाद) का बहुत अच्छा नहीं है। हालांकि उन्होंने 20,50,00,000 में पैड कम्यूनिस्ट को खरीदा है, लेकिन Bhuvneshwar Kumar (भुवनेश्वर कुमार) अब अपने
 
ढलान पर है। Jaydev Unadkat (जयदेव उनादकट) का? कितने साल से उनको खिलाया जा रहा है? कोई ऐसा विशेष प्रदर्शन उन्होंने किया नहीं मैं मार्कंडेय कोई बहुत अच्छे लेग स्पिनर नहीं है तो बोलिंग अटैक हैदराबाद (Hyderabad) तक कमजोर है। इसके बिना पर इसके विपरीत Chennai Super Kings (चेन्नई सुपर किंग्स) का जो पेस बॉलिंग अटैक है, वो अच्छा है। Maheesh Theekshana (महेश दीक्षाना) को हमने देखा, हमने देखा Deepak Chahar (दीपक चाहर) अच्छी गेंदबाजी करते है। Tushar Deshpande (तुषार देशपांडे) अच्छे बोलर हैं। Ravindra Jadeja (रविन्द्र जडेजा) तो हैं ही हैं तो और उसके बाद जो स्पिन कॉम्बिनेशन हैं। दो, तीन और जो बोलर्स कर सकते हैं। जिसमे Shivam Dube (शिवम दुबे) हो गए, Ravindra Jadeja (रविन्द्र जडेजा) हो गए। ये एक बड़ा अच्छा बैलेंस Chennai Super Kings (चेन्नई सुपर किंग्स) की टीम को देता हैं। Chennai Super Kings (चेन्नई सुपर किंग्स) को डर होगा 100 क्लासेज से जो की आखरी के ओवरों में लूटते हैं, उत्पात मचाते हैं, ऐसा लगता हैं जैसे गब्बर आ गया हैं।
 
मुर्गो मुर्गी के दड़बे में और हर कोई अपने अपने तरफ चिल्ला के भाग रहा है। Heinrich Klaasen (हेनरिक क्लासेन) को रोकना एक बहुत बड़ा एक अभियान होगा Chennai Super Kings (चेन्नई सुपर किंग्स) के लिए, लेकिन उसके साथ मैं ये भी कह दूं कि जो माइंडसेट है, जो एक तरह से शातिर दिमाग है। MS Dhoni (महेंद्र सिंह धोनी) और उनके कोच Stephen Fleming (स्टीफन फ्लेमिंग) का उन्होंने इसका हल जरूर ढूंढ लिया होगा। अगर क्रिकेट राशि (Cricket Rashi) की सोच माने या जो मुझे लगता है कि होना चाहिए वो आखिरी के पांच छह ओवरों में या सात आठ ओवरों में Matheesha Pathirana (मथीशा पथिराना) को ही बॉलिंग मिलनी चाहिए। शुरुआत के 1012 ओवर उनसे बॉलिंग नहीं करानी चाहिए क्योंकि उनके जो योर्कर हैं वो 100 क्लासरूम को मारना मुश्किल हो सकता है। Heinrich Klaasen (हेनरिक क्लासेन) लेफ्ट आर्म्स स्पिनर को लूटते हैं। मतलब आप उनके आँख पे पट्टी बांधे तब भी वो छक्के मारते हैं और Ravindra Jadeja (रविन्द्र जडेजा) बहुत अच्छे फॉर्म में है। Ravindra Jadeja (रविन्द्र जडेजा) पे अगर भरोसा है चेन्नई (Chennai) का कि वो क्लासरूम को रोक लेंगे, वो एक गलत सोच होगी। मुझे लगता है Matheesha Pathirana (मथीशा पथिराना) को आखरी के ओवर में लाएंगे। का जो योर्कर है, बहुत इफेक्टिव है। हमने पिछले मैच में दिखा किस तरह से उन्होंने मचेर मार्श को आउट किया था। गेम बिल्कुल पढ़ के अंदर आ गई थी और वो उनकी गेंद लो फुल टॉस लगती है लेकिन वो आखिर में डिप करती है, जिसकी वजह से बैट्समैन को टाइम करने में चूक हो जाती है। उनसे गलती हो जाती है और वो आउट हो जाते हैं।
 
 
तो Heinrich Klaasen (हेनरिक क्लासेन) का रोपना एक बहुत बड़ी जिम्मेदारी होगी Chennai Super Kings (चेन्नई सुपर किंग्स) की, लेकिन वैसे भी उनकी Sunrisers Hyderabad (सनराइजर्स हैदराबाद) की बैटिंग कोई कम ताकतवर नहीं है। Abhishek Sharma (अभिषेक शर्मा)अच्छे फॉर्म में है, आइडेंट मकरम है Heinrich Klaasen (हेनरिक क्लासेन) तो वही है तो अब्दुल समाज भी। नीचे के इंडियन बैट्समैन मुझे बड़े अच्छे लग रहे हैं तो बैटिंग लाइन अब दोनों की मजबूत है, लेकिन पलड़ा Chennai Super Kings (चेन्नई सुपर किंग्स) का भारी है। एक तरह से Sunrisers Hyderabad (सनराइजर्स हैदराबाद) ये मैच जीत सकता है। अगर वो चेस करें। चेस करने में आपको एक ऐडिया मिल जाता है। Sunrisers Hyderabad (सनराइजर्स हैदराबाद) के पिच उम्मीद की जा रही है। 200 प्लस के पिच होगी तो अगर Sunrisers Hyderabad (सनराइजर्स हैदराबाद) चेस करता है तो Sunrisers Hyderabad (सनराइजर्स हैदराबाद) को अडवांटेज है, उसी के साथ अगर Chennai Super Kings (चेन्नई सुपर किंग्स)  टीचर्स करता है तो Chennai Super Kings (चेन्नई सुपर किंग्स)  को भी अडवांटेज है, तो चासिंग टीम को। मुझे लगता है कि आज के मैच में अडवांटेज है।  और पलड़ा चेन्नई का। मैं भारी मान रहा हूँ। देखते हैं कि हमारी बात सही होती है कि नहीं होती है। चेजिंग टीम जो है वो।
 
मैच को जीत पाती है कि नहीं क्योंकि उनके सामने एक विशाल स्कोर होगा। जो भी टीम पहले बैटिंग करेगी 200 रन तो बनाएगी बनाई गई लेकिन चासिंग की एबिलिटी दोनों टीमों में है। इसलिए मैं चासिंग टीम को फेवरिट मान रहा हूँ। क्लोज़ मैच होगा, बैटिंग हैप्पीवेज के बीच में मैच होगा लेकिन चेन्नई का पलड़ा मैं पहले बांध तो लेकिन फिर मैं कहता हूँ 88% जो टीम मैच कंट्रोल करती है उसको हमारी सही प्रिडिक्शन मानी जानी चाहिए। चासिंग टीम आज की मेरे हिसाब से विनर साबित होनी चाहिए। और इसी के साथ क्रिकेट राशि (Cricket Rashi) के दर्शकों आपके स्वागत है, मैं हूँ आपका होस्ट आशीष शुक्ला आपसे विदा लेता हूँ। गुड बाई, गुड लक।