ये ठाकुर अपने गुरु को ही चूना लगा गया। CSK vs KKR #ipl2024




क्रिकेट राशि (Cricket Rashi) के दर्शकों आपका स्वागत है, मैं हूँ आपका होस्ट आशीष शुक्ला (Ashish Shukla) जैसी की हमारी प्रिडिक्शन (Prediction) सीकर के मैचेस की, बिलकुल वैसे ही मैचेस गए Mumbai Indians (मुंबई इंडियंस) और Lucknow Super Giants (लखनऊ सुपर जायंट्स) ने अपने मैच जीत लिए। इस तरह 21 मैचों में 17 मैचों में हमारी प्रिडिक्शन (Prediction)  सही की है और हम यही कह सकते हैं बल्ले बल्ले। पहले मैच की बात करें Mumbai Indians (मुंबई इंडियंस) की उससे पहले हम कल शाम के हीरो की बात कर लेते हैं। Lucknow Super Giants (लखनऊ सुपर जायंट्स) के लिए Lucknow Super Giants (लखनऊ सुपर जायंट्स) से बहुत रन बनाए नहीं थे। सिर्फ 163 रन बनाए थे लेकिन Yash Thakur (यश ठाकुर) पता नहीं कहाँ से आए पांच विकेट ले गए। Shubman Gill (शुबमन गिल) का विकेट अगर वो पावरप्ले के आखिरी ओवर में नहीं लेते तो 163 रन का स्कोर Gujarat Titans (गुजरात टाइटन्स) को चेस करना कोई मुश्किल काम नहीं लग रहा था।

 
अच्छी शुरुआत हुई थी, लेकिन Yash Thakur (यश ठाकुर) ने पूरी की पूरी उनकी नाव ही  डुबो दी और बड़े आसानी से Lucknow Super Giants (लखनऊ सुपर जायंट्स) ने ये मैच जीती है। Yash Thakur (यश ठाकुर) 25 साल के हैं। वेस्ट बंगाल (West Bengal) से बिलौंग करते हैं, खेलते विदर्भ से हैं लेकिन उनके जो गुरु हैं वो Umesh Yadav (उमेश यादव) हैं जो दूसरी तरफ से बोलिंग कर रहे थे। Gujarat Titans (गुजरात टाइटन्स) के लिए दो विकेट भी उन्होंने अपनी शुरुआत के स्पेल में ली थी, लेकिन अंत में Yash Thakur (यश ठाकुर) भारी पड़े। अपने गुरु पे ये कह सकते हैं कि गुरु गुड़ ही रह गया और चेला शक्कर हो गया। और Yash Thakur (यश ठाकुर) के पांच विकेट एक एक यादगार, एक अविस्मरणीय, एक बोर्डिंग प्रदर्शन है एक युवक के बॉलर के द्वारा और उम्मीद करेंगे कि Lucknow Super Giants (लखनऊ सुपर जायंट्स) के लिए वो अपने जलवे और बिखेरे। इससे पहले Mumbai Indians (मुंबई इंडियंस) अपना मैच जीत गई थी। Delhi Capitals (दिल्ली कैपिटल्स) के खिलाफ़ 234 रन बनाए लेकिन उसके बावजूद 200 से ऊपर रन दे दिए जो Mumbai Indians (मुंबई इंडियंस) की बोलिंग को लेकर लोगों को परेशानी होगी।
 
Jasprit Bumrah (जसप्रीत बुमराह) ठीक चल रहे हैं लेकिन बाकी के लोगों का बैलेंस बहुत अच्छा नहीं है और Delhi Capitals (दिल्ली कैपिटल्स)  को हारने के बावजूद इस बात की खुशी होगी की Prithvi Shaw (पृथ्वी शॉ) फॉर्म में आ गए हैं। नीचे बहुत अच्छी बैटिंग कर रहे हैं। 200 प्लस कर उन्हें स्कोर खड़ा किया 234 रन के जवाब में। और अगर थोड़ी सी बोलिंग अच्छी हो जाए, Delhi Capitals (दिल्ली कैपिटल्स) की तो Delhi Capitals (दिल्ली कैपिटल्स)। कई टीमों को अभी भी मुझे मानना है इस आईपीएल 2024 (IPL 2024)) में हैरान कर सकती है। Prithvi Shaw (पृथ्वी शॉ) की वापसी का फॉर्म? Rishabh Pant (ऋषभ पंत) और David Warner (डेविड वॉर्नर) तो हैं ही और ये अगर बैटिंग लाइन अप सही जगह क्लिक कर गई तो दूसरी टीम को हैरान कर सकती है तो आज के मैच की बात करते हैं। आज एक ही मैच है। चेन्नई (Chennai) में Chennai Super Kings (चेन्नई सुपर किंग्स) और Kolkata Knight Riders (कोलकाता नाईट राइडर्स) के बीच मैच है। दोनों टीम में बैट्समैन से लैस है। भरी हुई है। एक परेशानी का विषय जो चेन्नई  (Chennai) के लिए होगा वो है कि Ravindra Jadeja (रविन्द्र जडेजा) की जो बैटिंग स्लॉट है। नंबर पांच या छह पे या नंबर सात पे। वहाँ पे वो वो इम्पिटस नहीं दे पा रहे हैं। वो पावर स्ट्राइकर वाला रोल अदा नहीं कर पा रहे हैं। Ravindra Jadeja (रविन्द्र जडेजा) जिसकी चिन्ह को आखिरी में ट्रस्ट की जरूरत होती Shivam Dube (शिवम दुबे) भले ही हों, Ruturaj Gaikwad (रुतुराज गायकवाड़) भी फॉर्म में आ जाएंगे। लेकिन Ravindra Jadeja (रविन्द्र जडेजा) का बैटिंग स्लॉट लेके एक दुविधा है और ऐसे में या तो MS Dhoni (महेंद्र सिंह धोनी) अपने को ऊपर लेके आए और या Sameer Rizvi (समीर रिज़वी) का अच्छी तरह से इस्तेमाल हो नहीं तो मुश्किल लग रही है। Chennai Super Kings (चेन्नई सुपर किंग्स) की लोअर हाफ Chennai Super Kings (चेन्नई सुपर किंग्स) की बोलिंग वैसे भी बहुत अच्छी नहीं है, लेकिन अगर Matheesha Pathirana (मथीशा पथिराना) खेलते हैं तो वो आखिरी के ओवरों में Kolkata Knight Riders (कोलकाता नाईट राइडर्स) के जो पावर स्ट्राइकर्स हैं, जो दमदार गोला बार गोलाबारी करने वाली बैट्समैन हैं। Rinku Singh (रिंकू सिंह) और Matheesha Pathirana (मथीशा पथिराना) उनको रोकने में सफल हो सकते हैं लेकिन पक्का नहीं है कि वो मैच खेलेंगे। नहीं तो ये दोनों बैट्समैन जो दोनों टीम हैं, ये बैटिंग टीम का एक तरह से मुकाबला है। Sunil Narine (सुनील नारायण) ओपेन जब करते हैं तो Kolkata Knight Riders (कोलकाता नाईट राइडर्स) को दो फायदे मिलते हैं। एक तो पाव पावर प्ले का इस्तेमाल तो होता ही होता है, दूसरा दूसरी टीम के अच्छे बोलर्स के कुछ ओवर निकल जाते हैं तो ये दोनों तरफ से विन विन सिचुएशन हैं। अगर (सुनील नारायण) सस्ते में आउट भी हो जाए तो भी Kolkata Knight Riders (कोलकाता नाईट राइडर्स) को कोई मुश्किल नहीं होती तो आज का मैच बैटिंग से लेस्स एक मैच है जो पहले टीम खेले की 200 रन। मैं मानता हूँ कि वो बनाएगी। दूसरी टीम उसे चेंज भी कर सकती है। लेकिन जो पहले टीम खेलेगी जो रनों का अंबार खड़ा कर देगी वो एक प्रेशर भारी पड़ सकता है तो मुझे लगता है जो टीम पहले खेलेगी लंबा स्कोर बनाएगी।
 
वो दूसरी टीम को दबाव में डाल सकती है। क्लोज़ मैच है, लेकिन मैं आज के मैच के फेवरिट Kolkata Knight Riders (कोलकाता नाईट राइडर्स) को मान रहा हूँ। देखते हैं कल हमारी  प्रिडिक्शन (Prediction) कैसे जाती है और तब तक क्रिकेट राशि (Cricket Rashi) के दर्शकों मैं हूँ आपका होस्ट आशीष शुक्ला (Ashish Shukla) आपसे कहता हूँ गुड बाई, गुड लक।