Today Match Prediction : शायद ये इस IPL की सबसे लदहड़ टीम है। KKR vs LSG | MI vs CSK #cricket #ipl




क्रिकेट राशि (Cricket Rashi) के दर्शकों आपके स्वागत है, मैं हूँ आपका होस्ट आशीष शुक्ला (Ashish Shukla) पंजाब किंग्स हालगी राजस्थान रॉयल्स से हार नहीं था और वो इसलिए क्योंकि उनके जो विदेशी खिलाड़ी है जिसमें आप जॉनी बेयरस्टो का नाम लेलेस्टन का नाम ले ले। हालांकि वो लौट के आ रहे थे और सैम करन का नाम ले ले ये इनसे बल्ले से रन निकल नहीं रहे और जब तक आप की सारी बैटिंग की धुरी इन्हीं पे केंद्रित हो तो आप किस्से बहुत बड़े स्कोर की उम्मीद नहीं की जा सकती है। भले ही नीचे के बैटिंग में शशांक या आशुतोष अपने

 
दिखाए और कल के मैच में तो उनको एक और भी गहरी मार पड़ी जब उनके कप्तान शिखर धवन ही वो मैच नहीं खेले जिसके वजह से पंजाब किंग्स की वो बैटिंग लग नहीं रही थी जो एक बड़ा स्कोर बना पाए और वही हुआ 147 उनो पर उनकी पूरी की पूरी टीम रुक गई। 20 ओवरों में ये स्कोर काफी नहीं था राजस्थान रॉयल्स को रोकने के लिए। हालांकि राजस्थान रॉयल्स ने खुद ही अपने लिए मुश्किल क्रियेट की शुरुआत अच्छी हुई थी। 56 रन की पार्टनरशिप हुई थी लेकिन उसके बाद खुद ही एक के बाद देख उनसे गलतियाँ होती चली गई और आखिर में शिमरोन हिटमेर ने अपने 27 दिनों की पारी से राजस्थान रॉयल्स को किनारे पहुंचाया। पंजाब के लिए एक और बड़ी दुखी बात है कि जो उनके एक बड़े महंगे खिलाड़ी हैं हर्षल पटेल जिनके बारे में कहते हैं कि वो काफी अच्छी डेथ बोलिंग करते हैं, उनसे भी गेंद अच्छी हो नहीं रही है। जीस तरह से उन्होंने शिमरोन के हिटिंग ज़ोन में उनको आखिरी में दो गेंदे दी जिससे कि पूरा का पूरा मैच ही बदल गया। नहीं तो हो सकता था कि पंजाब किंग्स शायद सरप्राइज़ कर जाती राजस्थान रॉयल्स को, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। राजस्थान रॉयल्स जीती और हम भी जीते।
 
हमने आपसे कहा था की राजस्थान रॉयल्स ये मैच जीतेगी। छह मैचों में या पांच मैच वो जीत चूके हैं। हमारा स्कोर भी बहुत अच्छा चल रहा है। 27 मैचों में 21 में हमारी प्रिडिक्शन बिल्कुल सही गई है तो खुशी की बात है। हम भी प्रफुल्लित होते हैं और पॉइंट्स टेबल पे निगाह डाल लेते हैं। पॉइंट्स टेबल पे अगर आप देखें तो अभी भी शुरुआत के तो चार आपको वही नजर आ रहे हैं जिसमें राजस्थान रॉयल्स छह में पांच जीत के नंबर एक पर है। फिर उसके बाद के के आर है। फिर लखनऊ सुपर जॉइंट सी एस के हैं। लखनऊ सुपर जॉइंट्स हैं। इसमें फेरबदल बहुत होगी आज के मैचों में क्योंकि आज दो मैच होने हैं और पहला मैच दिन में कोलकाता में कोलकाता नाइट राइडर्स और लखनऊ सुपर के बीच में हैं। साढ़े 3:00 बजे अब ये दोनों टीम एक दूसरे को बहुत अच्छे से जानती हैं। लखनऊ सुपर डांस का जो मालिक हैं वो कोलकाता के ही हैं। मोहन भगवान की टीम भी उन्होंने ही उसमें काफी बड़ा स्टेक उनका ही हैं। दूसरी तरफ कोलकाता के जो गौतम गंभीर हैं वो लखनऊ सुपरसाइन्स को पिछले दो सालों से संभाले हैं। तो दोनों टीम एक दूसरे को जानती बहुत अच्छे से हैं। रवि बिश्नोई बहुत सक्सेसफुल होते हैं के के आर के खिलाफ़। लेकिन अगर आप दोनों टीमों की तुलना करें तो के के आर की बैटिंग बहुत स्ट्रांग हैं। अगर मिथिल स्टार को भी आप जोड़ ले तो ऊपर से नीचे लेके नंबर 10 तक उनकी बैटिंग हैं और बहुत बड़े स्कोर की उम्मीद हैं जो अगर के के आर ने यहाँ पहले बैटिंग की इलेक्ट्रॉनिक सुपर जॉइंट्स की बैटिंग लार्जली दो लोगों पे निर्भर करती हैं के एल राहुल पे और
 
कहा जाए तो न्यूक्लस पूरन पे। हालांकि क्विंटन डीकॉक भी इस बैटिंग विकेट पे फायदा उठा सकते हैं। मुझे लगता है कि आज के मैच में के के आर फेवरिट है। भले ही लखनऊ सुपरजायंट्स की बोलिंग का मैं कायल हूँ, लेकिन बैटिंग के के आर की इतनी सशक्त है। एक ऐसी फौलाद है। एक ऐसी चट्टान है जीसको भेद पाना बड़ा मुश्किल है और वो भी 20 ओवरों में। बहुत मुश्किल है तो के के आर आज के मैच की मैं फेवरेट मान रहा हूँ और शाम को स्टेडियम में डर भी है। इस तरह से है कि चेन्नई सुपर किंग्स पहुंची हुई है। मुंबई इंडियन्स के घर में उनके किले में मुंबई इंडियन्स की बैटिंग के सबका कायल है। खासकर पिछले कुछ मैचों में जीस तरह से उनकी बैटिंग हुई है। सूर्य कुमार यादव ने जीस तरह धमाकेदार हीरो माफ़िक एंट्री ली है। शुरुआत के छह बैट्समैन 147 के स्ट्राइक बनाते हैं और चेन्नई के लिए इस बैटिंग को रोकना मुश्किल है। खासकर यह देखते हुए मचीशा पथीराना जो उनके फाइनल ओवर्स के जो आखिरी के 10 अवर्स में जो बोलिंग करते हैं।
 
अपनी मीडियम पेस्ट वो आज के मैच में लिकली है की वो उपस्थित नहीं होंगे। चेन्नई की बोलिंग बहुत अच्छी नहीं है। मुंबई की भी बोलिंग मुझे जसवीर बुमराह के अलावा बहुत अच्छी नहीं लगती, लेकिन जीस तरह से के के आर की बैटिंग इतनी सशक्त है उतनी ही मुंबई इंडियन्स की भी। बैटिंग बहुत सशक्त सशक्त है तो मैं मुंबई इंडियन्स को आज का फेवरेट मानना हूँ। यानी की जो आज अट्ठाईसवां और उनतीसवां मैच होंगे उसमें मैं के के आर और मुंबई इंडियन्स क्रिकेट राशि की टीम है। और हम देखेंगे कल की हमारी पीटिशन कितनी सही जाती है और तब तक मैं आप तो जानते ही आशीष शुक्ला हूँ किसके लिए बोल रहा हूँ क्रिकेट राशि ये भी आप जानते है तो इसी के साथ मैं आपका होस्ट आशीष शुक्ला (Ashish Shukla) क्रिकेट राशि में आप का होस्ट आशिक शुक्ला आपसे विदा लेता हूँ। गुड बाई, गुड लक।