KKR vs RR Today Match Prediction _ RCB का स्टार ही उनका सबसे बड़ा गड्ढा है! #ipl2024 #cricketrashi




क्रिकेट राशि (Cricket Rashi) के दर्शकों आपके स्वागत है, मैं हूँ आपका होस्ट आशीष शुक्ला (Ashish Shukla) Sunrisers Hyderabad (सनराइजर्स हैदराबाद) में कल Royal Challengers Bengaluru (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर) को हराया बैंगलोर (Bengaluru) में 287 डबल का स्कोर बनाया जो अब तक आईपीएल (IPL) के इतिहास में कभी किसी टीम ने नहीं बनाया था। ओपनर Travis Head (ट्रेविस हेड) वैसे ही मारक, वैसे ही शक्तिशाली वैसे ही घातक साबित हुए 39 गेंदों में उनका शतक बेहतरीन बल्लेबाजी और उसके बाद Heinrich Klaasen (हेनरिक क्लासेन) जो की बात के उम्र में एक तरह से मैंने इसे किसी भी बोर्डिंग टीम के लिए वो Royal Challengers Bengaluru (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर) के लिए तो काफी भारी पड़े। 287 रन का स्कोर बनाया Sunrisers Hyderabad (सनराइजर्स हैदराबाद) में और उसके बाद Royal Challengers Bengaluru (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर) को कोई उम्मीद नहीं थी। हालांकि कोशिश बड़ी अच्छी हुई। Dinesh Karthik (दिनेश कार्तिक) ने भी रनर अच्छे बनाया। 35 गेंदों में 83 रनर का उनका योगदान रहा, लेकिन 287 रन का स्कोर रोज़ पार होता नहीं है और ऐसा हुआ भी नहीं। Sunrisers Hyderabad (सनराइजर्स हैदराबाद) जीती हमारी भी पीटिशन 80 के Sunrisers Hyderabad (सनराइजर्स हैदराबाद) जीतेगी। अब तक 30 मैच हुए हैं। 23 में
 
हमारी पीटिक्शन (Prediction) सही गई है जो की तारीफ की बात है बात। करेंगे आज के मैच की उससे पहले हम ये एक बार फिर से आपको पॉइंट्स टैली दिखा देते है। पॉइंट्स स्टालिन में अगर आप देखे तो कोई बहुत रद्द बदल हुई नहीं है। कोई फेर हुआ नहीं है। अभी भी Rajasthan Royals (राजस्थान रॉयल्स) टॉप पर है। Kolkata Knight Riders (कोलकाता नाईट राइडर्स) जो है नंबर दो पे है, उसके बाद सीएसके (CSK) है। Chennai Super Kings (चेन्नई सुपर किंग्स) और फिर Sunrisers Hyderabad (सनराइजर्स हैदराबाद) नंबर पांच और छह पे Lucknow Super Giants (लखनऊ सुपर जायंट्स) और कुछ Gujarat Titans (गुजरात टाइटन्स) के आपस में भिड़ंत है। लेकिन इन सबके निगाह आठवें नंबर पे Mumbai Indians (मुंबई इंडियंस) के ऊपर होगी जो अभी पीछे है। लेकिन जब उसने रफ्तार पकड़ी तो शायद कईयों को पीछे छोड़ जाएगी तो Royal Challengers Bengaluru (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर) का मैच है जिसके बारे में हम बात करना चाहते हैं कमी उसकी कप्तानी बहुत ही इम्प्रेसिव है, बहुत प्रभावशाली है और तारीफ करते हम थकते नहीं है। कॉमेंट्स ने जब 100 रन की ओपनिंग पार्ट्नरशिप हो गई थी, साढ़े सात आठ ओवर में हो गई थी, उसके बावजूद उतनी अच्छी शुरुआत के बावजूद
 
उन्होंने नंबर तीन पे भेजा और उनकी ये मनशा थी की जीतने रन लूट सके लूटे क्योंकि उनको लग गया था की ये 250 रन का विकेट है और इसमें ज्यादा से ज्यादा रन बनाने चाहिए तो उस ओपनिंग पार्ट्नरशिप से बहुत ज्यादा खुश नहीं हुए बल्कि क्लासरूम को अपने सबसे मारक अस्त्र को उन्होंने नंबर तीन पर भेजा और वो हुआ भी जिसकी वजह से टीम को एक बहुत अच्छी गति मिली जो 287 रनों पर रुकी। उसी के विपरीत आप Royal Challengers Bengaluru (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर)  की कप्तानी देख ले।  निकला है। यानी बैंगलोर (Bengaluru) के पीछे छोटे ग्राउंड पे जहाँ पे छक्कों की बरसात होती है। आपने को ही नहीं। जिससे Glenn Maxwell (ग्लेन मैक्सवेल) कहते है। आज तक किसी को ये समझ में नहीं आया है की Royal Challengers Bengaluru (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर) में किस तरह Yuzvendra Chahal (युजवेंद्र चहल) को अपने खेवे से जाने दिया। Yuzvendra Chahal (युजवेंद्र चहल) को हर कोई आहों पे लेके रखेगा हाथों हाथ उसको लेके आएगा और आपने उसी को अपनी टीम से जुदा कर लिया तो  Royal Challengers Bengaluru (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर) ऐसा लगता है अपने को नुकसान पहुंचाने में उनको सुख मिलता है और इस समय बॉटम पे है। वो सबसे नीचे है और लकदा नहीं है। किस आईपीएल (IPL) में वो कुछ कर पाएँगे?
 
आज के मैच की बात करते है। आज नंबर वॅन और नंबर टू की टीम यानी Rajasthan Royals (राजस्थान रॉयल्स) और Kolkata Knight Riders (कोलकाता नाईट राइडर्स) के बीच मुकाबला है। Eden Gardens (इडेन गार्डेंस)  में क्या मैच होगा, देखने वाला मैच होगा Rajasthan Royals (राजस्थान रॉयल्स) के स्पिनर्स और Kolkata Knight Riders (कोलकाता नाईट राइडर्स) के स्पिनर्स दोनों तरफ से बड़े बेहतरीन स्पिनर है। Sunil Narine (सुनील नारायण) है, Varun Chakaravarthy (वरुण चक्रवर्ती) है, Suyash Sharma (सुयश शर्मा) है कोलकाता (Kolkata) के लिए और Rajasthan Royals (राजस्थान रॉयल्स) के लिए। Ravichandran Ashwin (रविचंद्रन अश्विन) और Yuzvendra Chahal (युजवेंद्र चहल) है जो की बहुत अच्छी पोटेंट स्पिन अटैक है, फास्ट बॉलिंग ले ले के के आर (KKR) के लिए Mitchell Starc (मिचेल स्टार्क) है, फॉर्म में वापस आ गए है और Rajasthan Royals (राजस्थान रॉयल्स) के लिए Trent Boult (ट्रेंट बोल्ट) है जो शुरुआत के अपने दो ओवरों में एक विकेट निकालते ही है। तो बोलेंगे एक तरह से बैलेंस है लेकिन के के आर की बैटिंग बहुत डीप। उनकी बैटिंग है नंबर छह नंबर सात पे Rinku Singh (रिंकू सिंह) Andre Russell (आंद्रे रसेल) है जो बताता है की कितनी डेप्त है। ये वही टीम है जिसने Delhi Capitals (दिल्ली कैपिटल्स) के खिलाफ़ 272 रन बनाए थे।
 
तो इनकी बैटिंग Sunrisers Hyderabad (सनराइजर्स हैदराबाद) से थोड़ी ही नीचे बहुत ज्यादा नीचे नहीं है। Rajasthan Royals (राजस्थान रॉयल्स) के तरफ से मिडिल ऑर्डर में Sanju Samson (संजु सैमसन) और Riyan Parag (रियान पराग) बेहतरीन Yashasvi Jaiswal (यशसवी जायसवाल) फॉर्म में वापस आ रहे हैं। Jos Buttler (जोस बटलर) भी खिलाए जाएंगे जिनका दो मैच पहले एक शतक लगा था। लेकिन जो नीचे के लाइन अप है उनकी Shimron Hetmyer (शिमरेन हेमीमीर) और Dhruv Jurel (ध्रुव जुरेल) को जोड़ने के बावजूद वो उतनी प्रोटीन नहीं है उतनी मारक नहीं है। जो Kolkata Knight Riders (कोलकाता नाईट राइडर्स) की है। कोई बहुत फरक नहीं है दोनों टीम में लेकिन थोड़ा पल्ला जो कहते है ना 1920 का जो फरक है वो Kolkata Knight Riders (कोलकाता नाईट राइडर्स) के फेवर में जाता है और मुझे ऐसा लगता है की Kolkata Knight Riders (कोलकाता नाईट राइडर्स) ही अपने ग्राउंड पे इसका फायदा उठाएगी और आज Rajasthan Royals (राजस्थान रॉयल्स) को परास्त करेगी। ये बड़ा इम्पोर्टेन्ट मैच है क्योंकि इस मैच में जो जीत गया वो फिर सेमीफाइनल  (Semi-Final) के लिए बहुत बड़ा कदम उठा लेगा।
 
आज के मैच में जो जीता वो एक तरह से अपना दबदबा बनाएगा। आई पी एल 2024 (IPL 2024) में हम फेवरिट मान रहे हैं के के आर को हम देखेंगे कि हमारी पीटिशन कैसी होती है। कल हम दूसरे मैच की प्रीवियस के साथ उसके बारे में क्या होगा, उसके साथ ये भी देखेंगे कि हमारी जो भविष्यवाणी थी क्रिकेट राशि की वो सही गई कि नहीं गई और तब तक मैं हूँ आपका होस्ट आशीष शुक्ला (Ashish Shukla) आपसे विदा लेता हूँ। गुड बाई खुद लॉक।