Kohli _ माँग रहे हैं उन 48 गेन्दों का हिसाब। IPL 2024 _ RR vs RCB _ LSG vs GT _ Ashish Shukla




क्रिकेट राशि (Cricket Rashi) के दर्शकों आपके स्वागत है, मैं हूँ आपका होस्ट आशीष शुक्ला (Ashish Shukla) Royal Challengers Bengaluru (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर) हार गई। जयपुर (jaipur) में Rajasthan Royals (राजस्थान रॉयल्स) है। जैसा कि हमने कहा था इसी के साथ क्रिकेट राशि (Cricket Rashi) की आईपीएल 2024 IPL 2024) में जब प्रिटिक्शन (Prediction) है वो बहुत ही सही जा रही है। अब तक जो 19 मैच हुए है, उसमें 15 में हमारी प्रिडिक्शन (Prediction) सही गई है। लेकिन कल के मैच में दो सेंचुरीज़ लगी Virat Kohli (विराट कोहली) ने पहले सेंचुरी लगाई फिर Jos Buttler (जोस बटलर) ने अपनी सेंचुरी से Rajasthan Royals (राजस्थान रॉयल्स) को जिताया। लोग कहने की Virat Kohli (विराट कोहली) की सेंचुरी काम नहीं आती चैलेंजर्स बैकग्राउंड के लेकिन अगर आप मुझे बताएं 72 गेंदों में जो आदमी 113 रन बनाता है, जो बची हुई अड़तालीस गेंदें हैं उसमें कितने रन बने? उसमें रन बने 59 यानी की बाकी के बैट्समैन। उन्होंने वो पारियां नहीं खेली जो Virat Kohli (विराट कोहली) के आसपास के लोगों को खेलनी चाहिए थी। वही फायदा Jos Buttler (जोस बटलर) को संजो सैमसंग से मिला जिन्होंने 42 गेंदों में करीब करीब 69 रन बनाए जो की 176 का स्ट्राइक रेट था जिससे कि Rajasthan Royals (राजस्थान रॉयल्स) की जो टेस्ट थी वो बड़ी आसान हो गई। तो Virat Kohli (विराट कोहली) को ब्लामे करने से पहले लोग ये जरूर सोचे कि बाकी के बैट्समैन क्या कर रहे हैं? Virat Kohli (विराट कोहली) एक धुरी है जिनके आसपास लोगों को चमकना चाहिए, उभरना चाहिए, निखरना चाहिए, वो नहीं हो रहा है और ऐसे में Virat Kohli (विराट कोहली) की गलती नहीं है। उनका शतक बेजोड़ था, लेकिन अगर उनके आसपास के बैट्समैन परफॉर्म नहीं करेंगे। तो फिर वही होगा जो Royal Challengers Bengaluru (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर) के साथ हुआ। कप्तानी भी देख लेसी ने Glenn Maxwell (ग्लेन मैक्सवेल) से बोलिंग ही नहीं कराई जो आपका सबसे सफल गेंदबाज है। आपने उससे बोलिंग ही नहीं कराई? आप कहते है की राइट हैन्डर को ऑफ स्पिनर बोलिंग करे, वो अच्छी बात नहीं है। तो क्या Ravichandran Ashwin (रविचंद्रन अश्विन) राइट हैन्डर को बोलिंग ना करे? क्या Ravichandran Ashwin (रविचंद्रन अश्विन) या Virat Kohli (विराट कोहली) को बोलिंग नहीं की? तो ये धारणा अपने सबसे अच्छे गेंदबाज को बोलिंग ना कराना ये भी अपने आप में एक बड़े विस्मय का विषय है। लेकिन Royal Challengers Bengaluru (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर) को।
 
देख के हम यही कह सकते है की भाई ये हमेशा की कहानी रही है की मैं जिंदगी भर रोता रहा हूँ, रोता ही रहूंगा और बैंगलोर (Bengaluru) की स्थिति बहुत अच्छी लग नहीं रही है। आज दो मैच है, संडे का दिन है। पहला मैच वानखेड़े (wankhede) में Mumbai Indians (मुंबई इंडियंस) और Delhi Capitals (दिल्ली कैपिटल्स) के बीच में है। कोई मुकाबला लगता नहीं है। हालांकि Mumbai Indians (मुंबई इंडियंस)  तीन मैच लगातार हार के आ रही है। लेकिन Delhi Capitals (दिल्ली कैपिटल्स) के तरफ से Mitchell Marsh (मिशेल मार्श) है। Kuldeep Yadav (कुलदीप यादव) तो बाहर है ही है जब आपके पास आपके कोर प्लेयर इंजर्ड हो और आपके इंडियन बैट्समैन (Indian batsman)  सिर्फ दो हो। यानी Prithvi Shaw (पृथ्वी शॉ) औरRishabh Pant (ऋषभ पंत) तो आपकी बैटिंग काफी कमजोर लगती है? बोलिंग भी आपकी मुझे ऐसी नहीं लगती है। Kuldeep Yadav (कुलदीप यादव) की अनुपस्थिति में जो की परेशान कर सके मुंबई को उस मुंबई को जिसके लिए Suryakumar Yadav (सूर्यकुमार यादव) वापसी कर रहे है तो Suryakumar Yadav (सूर्यकुमार यादव) की वापसी देखने लायक होगी। लेकिन मुंबई बहुत शक्तिशाली लग रही है।
 
तीन मैच हारने के बावजूद दिल्ली के खिलाफ़ दूसरा मैच लखनऊ में है। Lucknow Super Giants (लखनऊ सुपर जायंट्स) मेजबानी कर रहा है Gujarat Titans (गुजरात टाइटन्स) की। इसमें भी Lucknow Super Giants (लखनऊ सुपर जायंट्स) बहुत सुपीरियर नजर आ रहा है। Gujarat Titans (गुजरात टाइटन्स) को बहुत झटका लगा है कि Hardik Pandya (हार्दिक पांड्या) नहीं है और Mohammed Shami (मोहम्मद शमी) नहीं है। Mohit Sharma (मोहित शर्मा) उनके बड़े सफल गेंदबाज है, लेकिन जीस तरह से पिछले मैच में Punjab Kings (पंजाब किंग्स) के बैट्समैन ने  Mohit Sharma (मोहित शर्मा) को वर्कआउट किया है या फिर उबरों में उनकी स्लो बॉलिंग को वो एक टेम्पलेट है जिसके वजह से  Mohit Sharma (मोहित शर्मा)भी अगर निष्क्रिय हो गए या वो धूमिल हो गए या उनकी चमक धूमिल हो गयी? तो Gujarat Titans (गुजरात टाइटन्स) के लिए बचने का कोई तरीका नहीं है। एक Shubman Gill (शुबमन गिल) के सहारे आप मैचेस नहीं जीत सकते जैसे एक विराट कोहली के सहारे Royal Challengers Bengaluru (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर) मैच नहीं जीत पा रहा है। उधर आप लखनऊ को देख लीजिए। Mayank Yadav (मयंक यादव) सबके जुबान पर है लेकिन Matt Henry (मैट हेनरी) जो बहुत तेज गेंदबाज है New Zealand (न्यूजीलैंड) के वो भी टीम में शामिल हो गए। जोसेफ तो है ही है जो की वेइट् कर रहे है।
 
बड़ा पोर्टेन्ट बोलिंग अटैक है। Ravi Bishnoi (रवि बिश्नोई) Krunal Pandya (क्रुनाल पांड्या है और फिर वो Sidharth Malhotra (सिद्धार्थ मल्होत्रा)  लड़का था। लेफ्ट आराम जो लगता लेफ्ट आराम स्पिनर है लेकिन वो कराता था और जिसने पिछले मैच में Royal Challengers Bengaluru (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर) के टॉप बैट्समैन को हिल ने नहीं दिया था। Virat Kohli (विराट कोहली) का उसने विकेट भी लिया था। तो कहा जा सकता है की आज के जो दो मैचेस है उसमें मुंबई फेवरेट है और लखनऊ फेवरिट है और कल हम देखेंगे की हमारी प्रिडिक्शन (Prediction) कैसी गई। अगले मैच के प्रिडिक्शन (Prediction) के साथ मैं हफ्ते में हम फिर आपके सामने हाजिर होंगे। तब तक क्रिकेट राशि (Cricket Rashi) के दर्शकों  मैं आशीष शुक्ला (Ashish Shukla) आपसे विदा लेता हूँ। गुड बाई, गुड लक।