#ipl2024 Who is this CSK batsman who has measure of Rashid Khan? CSK Vs GT, IPL 2024 Match no. 7




क्रिकेट राशि के दर्शकों आपका स्वागत है, मैं हूँ आपका होस्ट। Ashish Shukla (आशीष शुक्ला) आई पी एल 2024 की पहली हमारी प्रिडिक्शन गलत गई जब कल चिन्नास्वामी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजेस बैंगलोर में पंजाब किंग्स को आसानी से हरा दिया। लेकिन अंग्रेजी में कहते हैं कि एक्सप्रेशन जो है वही रूल को प्रूफ करते हैं और रूल ये है कि इस आई पी एल 2024 में ज्यादातर क्रिकेट राशि के प्रिडिक्शन सही साबित होने वाले हैं। शाम के मैच की तरफ बढ़ते हैं। गुजरात टाइटन्स होगी? चेन्नई सुपर किंग्स के सामने चिन्नास्वामी स्टेडियम में गुजरात टाइटल्स और सी एस के लास्ट ईयर के फाइनलिस्ट हैं। सी एस के ने वो मैच जीता था। गुजरात बहुत मजबूत थी। पिछले साल उनके पास हार्दिक पांड्या थे, मोहम्मद शमी थे। ये दोनों अब नहीं हैं लेकिन उनकी गेंदबाजी मुझे पसंद हैं। उसमें मोहित शर्मा जब विकेट पे ओस पड़ रही होती हैं  तो बेहतरीन गेंदबाज होते हैं।
 
राशिद खान और साई किशोर जो की एक लेफ्ट आम स्पिनर है, एक अच्छे स्पिन कॉम्बिनेशन है। इसके अलावा स्पिनसर जॉनसन जो ऑस्ट्रेलिया से गेंदबाजी करते हैं, मैंने उनको ऑस्ट्रेलिया में बॉलिंग करते देखा है। बेहतरीन गेंदबाज है। देखना होगा इंडियन पिक्चर्स पर वो कैसा परफॉर्म करते हैं। उसके अलावा उमेश यादव आपसे कर रहे हैं। उनकी वापसी अच्छी रही थी, लेकिन अगर आप इस बोलिंग अटैक को चेन्नई की बैटिंग लाइन अप से कंपेर करें तो आप मानेंगे कि चेन्नई की बैटिंग लाइन अप एक अभेद दुर्ग की तरह लगती है। शुरुआत देख ले रचन रविंद्र से ऋतुराज गायकवाड़ से उसके बाद नंबर तीन पे जिनका रहन है डैरल मिचिल शुभम दुबे, रविन्द्र जडेजा और 789 पे भी। अगर आप निगाह दौड़ाए तो दीपक चहर है। शार्दुल ठाकुर है। महेंद्र सिंह धोनी है एक उनका नया लड़का जो उन्होंने इस बार खरीदा है बड़े महंगे दामों में खरीदा। समीर रिजवी उसको भी लोग देखने के लिए बेताब रहेंगे तो ये गुजरात की जो बोलिंग लाइन अप है वो चेन्नई की बैटिंग लाइन आपको रोक पाएगी। इसको लेके मुझे संदेह है। दो बाते इस बात को मजबूत करती है क्योंकि ऋतुराज गायकवाड़ राशिद खान को काफी पीटते है।
 
संजू सैमसन के अलावा यही एक आई पी एल का बैट्समैन है, जो राशिद खान को काफी आसानी से खेलता भी है और कूटता भी है। दूसरी तरफ महेंद्र सिंह धोनी उमेश यादव के ऊपर बहुत भारी पड़ते है तो कुछ ऐसे बोलिंग कॉम्बिनेशन है जो सी एस के बैट्समैन के आगे बहुत अच्छे साबित नहीं होते। तो जैसा कि मैंने कहा बोलिंग अटैक गुजरात का अच्छा है। बैटिंग उनकी मुझे बहुत पसंद नहीं है। शुभमन गिल को जो उन्होंने पिछले साल प्रदर्शन किए थे, उसमें 25% उनको प्रदर्शन और करना पड़ेगा। क्योंकि मुझे डेविड मिलर बहुत अच्छे फॉर्म में नहीं लगते हैं। शाहरुख उसके अलावा आपके पास राहुल तिवेटिया भी हैं, वृद्धमान साहब भी हैं लेकिन साइंस सुदर्शन जरूर एक बेहतरीन बैट्समैन हैं। मिडिल ऑर्डर में उन्होंने पहले मैच में भी 49 रन की एक अच्छी पारी खेली थी। लेकिन जो स्ट्रेंथ हैं गुजरात टाइटन्स की, वो उनकी बोलिंग हैं और बैटिंग में
 
शुभमन गिल का चलना बहुत जरूरी है। ये ऐसी बैटिंग लाइन अपनी है जो रोक पाएगी। चेन्नई की बोलिंग लाइन अप को जिसपे रविंदर जडेजा और महेश ठीकसाना को किसी विकेट की जरूरत नहीं होती, वो किसी भी विकेट पे काफी किफायती गेंदबाजी कर कर लेते हैं। दीपक चहर और इसके अलावा महेश टिकसाना ये एक अच्छा स्पिन कॉम्बिनेशन है तो मुझे लगता है कि चेन्नई भले ही बोलिंग में बहुत मजबूत ना हो, बॉलिंग में गुजरात की उनसे की उनको बेटर मानता हूँ उनसे। लेकिन ये जरूर कहा जा सकता है कि चेन्नई ओवरआल बहुत स्ट्रांग टीम पढ़ रही है।  अब वो विकेट नहीं रहा जहाँ पे गेंद बहुत स्पिन करती है लेकिन जडेजा और ठीक साना जैसे मैंने कहा, उन्होंने स्पिन ओरिएंटेड विकेट की जरूरत भी नहीं होती है और उनकी अगर स्ट्रेंथ बैटिंग है तो वो कोशिश यही करते है की बैटिंग स्ट्रेंथ को ही सबसे ज्यादा बनाया जाए। गुजरात के लिए जीतने की सबसे बड़ी उम्मीद है की वो पहले खेले 170, 180 रन का स्कोर बना ले और फिर उम्मीद करे की दुए पड़े और उनके स्पिनर्स और उनके जो फास्ट बोल रहे है। वो अंकुश लगा सके, प्रेशर बना सके। चेन्नई के बल्लेबाजों पे मुश्किल है लेकिन यही एक उनके लिए सबसे अच्छी उम्मीद है कि वो पहले बैटिंग करें। अगर सी एस।
 
के ने पहले बैटिंग की तो 190, 200 रन तक का स्कोर बना सकते हैं और वो स्कोर चेन्नई के खिलाफ़ जीत पाना बहुत ही बड़ा एक दुर्गम एक तरह से अभियान होगा। एक लक्ष्य होगा। तो मैं आज चेन्नई सुपरकिंग्स को इस मैच का फेवरेट मान रहा हूँ और कल देखेंगे हमारी पीटिशन कैसे गई और कल हम फिर मिलेंगे आपसे कल के मैच के प्रिडिक्शन के साथ, जो कि उस आई पी एल इस आई पी एल का आठवां मैच होगा, तब तक मैं आपका होस्ट आशीष शुक्ला आपसे विदा लेता हूँ। खुश रहिए, आबाद रही है गुड बाई अंकल लक।