IPL 2024 :आज का विजेता कौन ! RR VS DC, CRICKETRASHI, ASHISH SHUKLA




क्रिकेट राशि के दर्शकों आपका स्वागत है, मैं हूँ आपका होस्ट। Ashish Shukla (आशीष शुक्ला) अब तक 9 मैच हो गए हैं आई पी एल 2024 (IPL 2024) में जिसमें साथ हमारे मैच सही गए हैं, कल की भी हमारे प्रिडिक्शन (Prediction) सही गई। Rajasthan Royals (राजस्थान रॉयल्स) ने आसानी से मैच जीत लिया। Delhi Capitals (दिल्ली कैपिटल्स) के खिलाफ़। हालांकि मार्जिन सिर्फ 12 रन का था लेकिन बहुत पहले ही मालूम चल गया था कि Delhi Capitals (दिल्ली कैपिटल्स) के लिए ये स्कोर पार कर पाना बहुत मुश्किल का काम होगा। जो इस जीत का एक महत्वपूर्ण अंश था, एक महत्वपूर्ण भाग था। वह पहलू था  Riyan Parag (रियान पराग) की बैटिंग पिछले कई सालों से उम्मीद कर रहे थे कि लोग अच्छे फॉर्म में आएँगे, अपना जलवा दिखाएंगे। लेकिन 22 साल के इस सुबह ने कल 45 गेंदों में 84 रन किया। 85 रन की पारी खेल के ये दिखा दिया की शायद वो अब तैयार है। बड़े स्टेज के लिए आखिरी ओवर में।
 
Anrich Nortje (एनरिच नॉर्टे) जैसे फास्ट बॉलर के ऊपर 25 रन निकालना बचना मुश्किल हो रहा था। Anrich Nortje (एनरिच नॉर्टे) के लिए Riyan Parag (रियान पराग) के उस ऑन स्लॉट से हर कोई उनके सामने बोना नजर आया। 30 कष्ट रन थे, दो विकेट गिर चूके थे। 6 ओवर में बैटिंग करने आए इस मुश्किल की घड़ी में Riyan Parag (रियान पराग) ने पहले पारी संभाली। उसके बाद एक्सप्लोर किया अपने गियर्स बदले बैटिंग के जो दिखाता है की बहुत तैयारी के साथ ये बालक आया है। और देखने वाला होगा। Riyan Parag (रियान पराग) इस आई पी एल (IPL) में कैसा प्रदर्शन करते हैं? अभी से उम्मीद हो रही है कि कुछ स्पेशल करने वाले हैं। इस आई पी एल (IPL) में अब हम बात करते हैं आज के मैच की तरफ। बैंगलोर (Bengaluru) में मैच हो रहा है आर सी बी (RCB) और Kolkata Knight Riders (कोलकाता नाईट राइडर्स) के बीच में। जहाँ आप इन दोनों टीमों की बात करते हैं वहाँ दो चेहरे उभर के आपके सामने आते हैं के के आर (KKR) के लिए Gautam Gambhir (गौतम गंभीर) और आर सी बी (RCB) के लिए Virat Kohli (विराट कोहली) । इन दोनों के संबंध अच्छे नहीं रहते हैं।
 
मैदान पे इनकी काफी तू तो मैं मैं होती है। दोनों दिल्ली (Delhi) के हैं लेकिन कुछ वजह से पिछले कई सालों में कई ऐसे इन्सिडेंट्स हुए जिससे इन दोनों में दूरियां आई हैं। इस मैच में भी एडज होगा। बैंगलोर (Bengaluru) में 100% शत प्रतिशत Gautam Gambhir (गौतम गंभीर) की वोटिंग होगी। लेकिन के के आर (KKR) इस  मैच में भारी पड़ रही है। के के आर (KKR) के पास स्पिनर्स जगजाहिर है कि बहुत अच्छे हैं। आपके पास Sunil Narine (सुनील नारायण) है, Varun Chakaravarthy (वरुण चक्रवर्ती) है, Suyash Sharma (सुयश शर्मा) है। तो यकीनन बैंगलोर (Bengaluru) ऐसी पिच तो देगा नहीं जो स्पिनरों को मदद करें। लेकिन अगर पिच में बेस हुआ बाउंस हुआ तब भी कलकत्ता (Kolkata) की टीम बड़ी स्ट्रांग लग रही है क्योंकि है, Andre Russell (आंद्रे रसेल), Mitchell Starc (मिचेल स्टार्क) और Harshit Rana (हर्षित राणा) ने जिस  तरह से पहले मैच में एग्रेसिव तीखी धारदार गेंदबाजी की। उससे लगता है Harshit Rana (हर्षित राणा) भी देखने लायक होंगे। उधर आप बैंगलोर (Bengaluru) की बैटिंग देखिए, बैटिंग तो लाजवाब है, ये Glenn Maxwell (ग्लेन मैक्सवेल) है Virat Kohli (विराट कोहली) है लेकिन ये तीनों Sunil Narine (सुनील नारायण) के सामने फंसते है। Virat Kohli (विराट कोहली) तो Varun Chakaravarthy (वरुण चक्रवर्ती) के खिलाफ़ भी बहुत अच्छा स्कोर नहीं कर पाते है तो भले ही विकेट स्पिन को मदद ना करे, भले ही बैंगलोर (Bengaluru) की बहुत अच्छी बैटिंग लाइन अप हो लेकिन बॉलिंग के के आर (KKR) के इस समय।
 
बैंगलोर (Bengaluru) के ऊपर भारी लग रही है। अगर आप ये क्या है की बैटिंग की तरफ निखार दिखाए तो वो भी खराब नहीं है क्योंकि फील साल्ट नंबर दो ओ डी आई (ODI) रैंकिंग के बैट्समैन है। वो बड़े अच्छे फॉर्म में रहते है। उसके बाद मिडिल ऑर्डर तो भरा हुआ है, एक के बाद एक विस्फोटक सामग्रियों के साथ है, Shreyas Iyer (श्रेयस अय्यर), Nitish Rana (नितीश राणा) है, Rinku Singh (रिंकू सिंह) है, Andre Russell (आंद्रे रसेल) है और Sunil Narine (सुनील नारायण) भी अपने बल्ले से चलवे बिखेरते है। Venkatesh Iyer (वेंकटेश अय्यर) भी है तो के के आर (KKR) बैटिंग बोलिंग दोनों में बहुत बैलेंस लग रही है। और बैंगलोर (Bengaluru) के लिए जरूरी होगा कि उनके गेंदबाजी बहुत अच्छी हो। Mohammed Siraj (मोहम्मद सिराज) अच्छे हैं, बहुत अच्छे नहीं चले हैं। Reece Topley (रीस टॉप्लेय्) उनकी जगह आएँगे, Cameron Green (कैमरून ग्रीन) और Glenn Maxwell (ग्लेन मैक्सवेल) होंगे Mayank Dagar (मयंक डागर) होंगे लेकिन जो बैंगलोर (Bengaluru) के लिए पहले मैच हुआ है, दो मैच हुए हैं उसमें उन्होंने दिखाया कि वह बड़े अच्छी धार में। और रफ्तार से गेंदबाजी कर रहा है तो के के आर का पलड़ा भारी है। क्रिकेट राशि (Cricket Rashi) इस बात को मानती है कि के के आर ही आज के मैच का विजेता होगा और कल हम देखेंगे की हमारी पीटिक्शन (Prediction)  कैसी गई तब तक क्रिकेट राशि (Cricket Rashi) की तरफ से मैं आपका होस्ट। Ashish Shukla (आशीष शुक्ला) आपसे विदा लेता हूँ और उम्मीद करता हूँ की आप आई पी एल (IPL)  एन्जॉय कर रहे होंगे और हमारा कवरेज एन्जॉय कर रहे होंगे और अगर ये हो रहा है तो प्लीज़ लाइक करें, सब्सक्राइब करें और रेकमेंड करें। हमारा चैनल जिससे हमारी बात और लोगों तक पहुंचे, इसी के साथ गुड बाई एंड गुड लक