IPL : हार्दिक पंड्या ने बुमराह के साथ जो किया वह गलत था!




क्रिकेट राशि के दर्शकों आपका स्वागत है, मैं हूँ आपका होस्ट। Ashish Shukla (आशीष शुक्ला)  कल जो मैच हैदराबाद में हुआ, मुंबई इंडियन्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच में वो हमारे प्रिडिक्शन गलत गयी। सनराइजर्स हैदराबाद में पहले खेलते हुए 270 रन बनाए जो आई पी एल में इससे पहले कभी नहीं बने और मुंबई इंडियन्स से काफी जबरदस्त कोशिश की। 246 तक पहुंचे लेकिन 31 रन से हार गए। करीब 40 छक्के पूरे मैच में पड़े और ये प्रिडिक्शन हमारी गलत हुई। इसके साथ साथ हम ये भी बता दे कि हार्दिक पांड्या की कप्तानी एक बार फिर सवालों के घेरे में है क्योंकि जिस तरह से उन्होंने जसप्रीत बुमराह को तेरा ओवर तक में सिर्फ एक ओवर दिया। वो अपने आप में एक बड़ा विस्मय का विषय था।

 
जो टीम छह ओवर में 100 रन के आसपास पहुँच गई हो और आप अपने प्रीमियर बॉलर को बोलिंग ही ना दे, सिर्फ एक ओवर दे, ये अपने आप ने मुंबई इंडियन्स को भारी पड़ा और भले ही उसके बाद उन्होंने पूरी कोशिश की, ये खामियाजा वो भर नहीं पाए तो ये हमारी पीटिशन गलत गई। अब तक आठ मैच हुए हैं जिसमें से छह हमारे सही गए हैं। दो गलत गए हैं। आगे भी हमारी प्रिडिक्शन ज्यादातर सही साबित होंगी। ये आने वाला वक्त ही बताएगा। अब हम चलते हैं जयपुर की तरफ। जयपुर में आज शाम को मैच है राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच में दोनों टीमों की टॉप फोर बैट्समैन तो अच्छे हैं, लेकिन मिडिल ऑर्डर मुझे थोड़ा सा स्पेक्ट लगता है। अगर आप राजस्थान वाइज की टीम की तरफ देखिए तो जोस पटलर फॉर्म में नहीं है। यशस्वी जैस्वाल जॉर्ज बटलर शुरुआत करते हैं। तीसरे नंबर पे संजू सैमसन आते हैं, रियान पराग हैं। शिमरोन हेट मेयर हैं, ध्रुव जुरेल हैं लेकिन बाद में फिर अशविन चाहल, संदीप शर्मा ट्रेंड बोल्ट वगेरा शुरू हो जाते हैं और अगर आप डेल्ही कैपिटल्स की बात करे तो उनके भी शुरुआत के चार बहुत अच्छे हैं। मिथिल मार्श और डेविड वार्नर, जो ऑस्ट्रेलिया के लिए भी टी 20 में पारी की शुरुआत करते हैं। नंबर तीन पे शिया होप नंबर चार पर ऋषभ पंत।
 
उसके बाद आप को खिला सकते है। फिर मिडिल ऑर्डर के उनके तो बाहर के बैट्समैन है, जो मध्य प्रदेश के है और अभी जो की बंगाल के है बहुत अभी उनका नाम नहीं है तो मिडिल ऑर्डर दोनों टीमों की मुझे सस्पैक्ट लगती है। बोलिंग मुझे राजस्थान रॉयल्स की ज्यादा बेहतर लगती है क्योंकि ट्रेड बोल्ड है। संदीप शर्मा है, दो स्पिनर है या जोविंदर चहल और रविचंद्रन अशविन उसके अलावा 19 बर्गर है जो की एक बड़ी हेवी बॉल रखते है और अब जब ओवरों में दो बाउंसर अलाउड है, वो एक काफी घातक अस्त्र है। राजस्थान रॉयल्स के पास इसके मुकाबले में डेल्ही कैपिटल्स की बोलिंग मुझे पसंद नहीं है। हाला की दो जो स्पिनर है, उनके उनसे बढ़िया स्पिनर इस आई पी एल में कोई नहीं है। कुलदीप, कुलदीप यादव और अक्षर पटेल।
 
लेकिन जो फास्ट बोलर से मुकेश कुमार, सुमित कुमार, खलील अहमद ये मुझे बहुत अच्छे नहीं लगते आनरिक नोकिया फिट है साउथ अफ्रीका के वो शायद खिलाया जा सकते है जिससे उनकी बोलिंग मजबूत होगी, लेकिन मुझे ऐसा लगता है इस मैच में जो टीम चेस करेगी वो जीतेगी। पल्ला थोड़ा सा राजस्थान रॉयल्स का भारी है लेकिन जो टीम चेस करेगी और पहली टीम को छोटे स्कोर पे रोक लेगी, जो की कर सकती है, उसके पास उतनी ही सुविधा होगी। उतना ही स्पेस होगा की वो अपनी इनिंग्स को मैन्यूबर करे, अच्छे बोलर्स को निकाले और जीत की तरफ मार्क प्रशस्त करे तो जैसा की मैंने कहा चेसिंग टीम को अडवांटेज है, आज के मैच में और तब तक जब तक की हम आपसे कल मिलेंगे और देखेंगे की हमारी पीटिशन कैसी गयी और अगले मैच की प्रिटिक्शन भी देंगे। हम आपसे विदा लेते है क्रिकेट राशि का मैं आपका होश। आशीष शुक्ला आपसे विदा लेता हूँ, खुश रहिये, आबाद रहिये, सुखी रहिये सी यू टुमारो अगेन विथ न्यू प्रिडिक्शन बाई।