DC vs GT Match Prediction : Chennai Super Kings में Jadeja को लेकर हंगामा। DC vs GT | CSK vs LSG




क्रिकेट राशि (Cricket Rashi)के दशकों आपका स्वागत है, मैं हूँ आपका होस्ट। आशीष शुक्ला(Ashish shuklsa) चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai supar kings)अपने ही मैदान पे लखनऊ सुपर जॉइंट(Lucknow Supar Gaints) से हार गई। 210 रन बनाकर हार गई और इसके लिए चेन्नई(Chennai) को किसी और को दोष देने की जरूरत नहीं है। चेन्नई(Chennai) खुद जिम्मेदार है। इस हार के लिए चाहे आप महेंद्र सिंह धोनी(Mahendra singh dhoni) को दोषी मान ले या ऋतुराज गायकवाड(Ruturaj gaikwad) को मान ले या टीम मनेजमेंट को मान ले। 210 रन बनाकर आप आजकल आई पी एल (IPL) 2024 में मैच जीतने की 100% गैरॅन्टी नहीं ले सकते। और 210 रन 225 या 230 इसलिए नहीं बन पाए क्योंकि आप नंबर चार पर रविंदर(Ravindra) को भेज रहे हैं। रविंदर जडेजा(Ravindra jadeja) बहती भी पारी को संभालने के लिए तो अच्छे हैं लेकिन पारी में गति प्रदान करने के लिए नंबर चार पे आने के लायक बैट्समैन नहीं हैं। वो जगह शिवम दुबे(Shivam Dubey) की ही हैं जिनको आपने उनसे नीचे भेजा। हालांकि दुबे(Dubey) ने अपनी पूरी कोशिश की और दुबे(Dubey) के इस पारी के बाद जब उन्होंने 34 गेंदों  में 66 रन बनाए हैं।

 
इस पारी के बाद मैं नहीं देख पा रहा हूँ कि उनको वर्ल्ड कप जाने वाली टीम में कोई रोक सकता है। दुबे का तो जरूर उद्धार   हो गया। दुबे जरूर चमक के आगे आ गए लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स(Chennai supar kings) की एक तरह से छवि जो है वो धूमिल होती जा रही है और वो सिर्फ इसलिए होती जा रही है कि कुछ निर्णय उनके बेहद खराब हो रहे हैं। रविंदर जडेजा(Ravindrs Jadeja) नंबर चार पे आने लायक बैट्समैन नहीं है। फिर आपने उनसे दो ही ओवर कराये जब आपको मालूम है कि चेन्नई(Chennai) की पिच  पे जडेजा (जडेजा )अच्छी गेंदबाजी करते हैं। माना ड्यूटी थी माना गेंद गीली हो रही थी लेकिन जडेजा(jadeja) तो दो ओवर के लायक तो नहीं है। बाकी आप सबसे बोलिंग करवाएं और जडेजा (jadeja)से ना करवाए ये समझ के बाहर की बात है। मुंबई (Mumbai)की बैटिंग जो है उसमें वो गति नहीं आ पा रही है, चाहे ओपेनर्स को कह ले या आप मिडिल ऑर्डर को कह ले। शिवम् (Shivam Dubey)दुबे ही है जो पारी को एक तरह से टर्बो चार्ज करते है और गेंदबाजी सिर्फ नतीशा पाथिराना (Natisha pathirana) पे चल रही है। तो अगर ये हाल है आपकी बैटिंग और बोलिंग का तो सिर्फ रेपुटेशन। सिर्फ साख पर आप किताब नहीं जी सकते, अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकते। इसीलिए आठ मैच के बाद पांच मैच में चेन्नई (Chennai)
 
पीटी हुई है और अब इस समय नंबर पांच पे है। लखनऊ सुपरजायंट(Lucknow supar gaints) ज़ोन से आगे नंबर चार पर आ गई है और चेन्नई(Chennai) ने अपने को नहीं संभालना तो उनका भी हाल मुंबई इंडियन्स(Mumbai indians) की तरह होने वाला है, जो नीचे साथ में पायदान पर है और उसके बाद फिर डेल्ही कैपिटल्स (Delhi Capitals) पंजाब किंग्स (Punjab kings) और राजस्थान(Rajasthan royals) और रॉयल चैलेंजर बैंगलोर(Royal challengers Bengaluru) तो है ही है तो चेन्नई (Chennai)को संभलने की जरूरत है। रविंदर(Ravindra) जी को अगर वो नंबर चार पे ना भेजे तो अभी भी चेन्नई(Chennai) के सितारे है। वो चमक सकते है। तो हमारी प्रिडिक्शन सही थी। हमने कहा था की लखनऊ सुपर जॉइंट्स(Lucknow supar gaints) के बेस्ट चांस है अगर वो चेस करे क्योंकि हमें मालूम था की चेन्नई(Chennai) की गेंदबाजी बहुत अच्छी नहीं है और 210 रन बनाए लेकिन वो काफी नहीं हुए क्योंकि मार्कस स्टोनिस(Marcus Stoinis) ने एक बेहतरीन पारी खेली, दूसरी तक लगाया था लेकिन मार्कस स्टॉइनिस(Marcus Stoinis) का शतक उन पे भारी पड़ा चेस कर रहे थे। बिल्लिंग़ पेस की और आखिरी के दो ओवरों में जब 31,32 रन चाहिए थे या अड़तीस रन चाहिए थे तो उनके बल्ले की तूफ़ान
 
तूफानी जो मार थी, वो काम कर गई लखनऊ सुपरजायंट्स(Lucknow supar gaints) के लिए तो अब जैसे मैंने कहा चेन्नई(Chennai) नंबर पांच पे है, आज का मुकाबला है, डेल्ही कैपिटल्स(Delhi capitals) और गुजरात टाइटन्स  का(Gujarat Titans) डेल्ही(Delhi)में है। दोनों टीम लटक रही है। नीचे के हाफ में दोनों टीमों के अच्छे आसार नजर आ नहीं रहे है। दोनों टीमें जीतना चाहेंगी। डेली कैपिटल्स(Delhi Capitals) को मैं फेवरिट मान रहा हूँ आज के मैच में और वो सिर्फ इसलिए की डेल्ही(Delhi) के ग्राउंड छोटा है जिनकी ज्यादा सशक्त बैटिंग होती है। वो आगे निकल के जाते है और डेल्ही(Delhi) की बैटिंग बहुत सशक्त है। गुजरात(Gujarat) के मुकाबले में गुजरात में शुभमन गिल(Shubman gill) जरूर है लेकिन गुजरात(Gujarat) की बैटिंग डेविड मिलर(David Miller) चलनी है। बीच की मिडिल ऑल्टर ठीक है नहीं, राहुल(Rahul) चल जाते है तो आप मैच जीत जाते है, गेंदबाजी अच्छी है लेकिन डेल्ही (Delhi) मैदान पे गेंदबाजी से ज्यादा आपको बैटिंग स्ट्रांग होनी चाहिए जो मुझे लगता है डेल्ही(Delhi) की है। ये मैच दो किरदारों के लिए बड़ा इम्पोर्टेन्ट है। एक तो इसी हफ्ते या कहे की अप्रैल खत्म होने से पहले वर्ल्ड कप की टीम का अनाउंसमेंट हो जाएगा। ऋषभ पंत(Rishabh Pant) और शुभमन गिल(Shubman Gill)का चयन।
 
अधर में अटका हुआ है। अभी दोनों पक्की सर्टेनिटी है नहीं क्योंकि वो अपने के रूप में यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) रोहित शर्मा(Rohit sharma) के साथ नजर आ रहे हैं। शुभमन गिल(Shubman Gill) नजर नहीं आ रहे हैं और नंबर तीन नंबर चार पे सूर्य कुमार यादव(surya kumar yadav) हैं और शिवम दुबे(Shivam Dubey) हैं और रियान पराग(Riyan parag) है तो शुभमन गिल(Shubman gill) अटके हुए हैं और ऋषभ पंत (Rishabh Pant)भी अटके हुए हैं। क्योंकि अगर विकेटकीपिंग में जिम्मेदारी आई और टीम का बैलेंस बनाना होगा तो के एल राहुल (K L Rahul)को वो जिम्मेदारी मिल जाएगी क्योंकि वो भी जा रहे हैं। वर्ल्ड कप तो ये मैच दो सितारों के लिए बड़ा मजबूत है। डेल्ही(Delhi) के लिए, ऋषभ पंत(Rishabh Pant) के लिए और गुजरात टाइटन्स (Gujarat titans) के लिए शुभमंद गिल(Shubman gill) के लिए इन दोनों का परफॉरमेंस बहुत देखना होगा और जहाँ तक फेवरेट होने की बात है मैंने कहा चाहे वो चेस करे या पहले बैटिंग करे, मैं डेल्ही कैपिटल्स(Delhi Capitals) को आज का फेवरेट मान रहा हूँ। हम देखेंगे की हमारी प्रिटिक्शन कैसी जाती है। अभी तक जो 39 मैच हुए है, उसमें 31 में हमारी प्रिटेक्शन सही गई है, आठ में गलत गयी है होता है, कोई बहुत गलत रेश्यो नहीं है, अच्छा रेश्यो है और हम देखेंगे की हमारी जो बचे हुए 34 मैच है, उसमें हमारी प्रिडिक्शन किस तरह से उभर कर आ रहा है।
 
क्रिकेट राशि  की प्रिडिक्शन को क्रिकेट को उनको गर्व है। अपने ऊपर की उनकी प्रिडिक्शन उनकी जो सोच होती है वो सटीक होती है और उम्मीद करते है की जब का आई पी एल खत्म होगा तो ये हमारी सोच एक बार फिर सही साबित होगी। तब तक मैं आपका होस्ट क्रिकेट राशि(Cricket Rashi)  के लिए आपसे विदा लेता हूँ। मेरा नाम आशीष शुक्ला(Ashish Shukla) हैं। आप जानते ही हैं और इसी के साथ गुड पाए गुड लक।