PBKS vs MI Today Match Prediction: Aamir Khan स्क्रीन के ये असली के हीरो! GT vs DC #ipl2024 #cricket




क्रिकेट राशि (Cricket Rashi) के दर्शकों आपका स्वागत है, मैं हूँ आपका होस्ट आशीष शुक्ला (Ashish Shukla) शुरुआत करता हूँ। बॉलीवुड (Bollywood) से एक पिक्चर आई थी Sarfarosh (सरफरोश)| Sarfarosh (सरफरोश) के हीरो थे। Aamir Khan (आमिर खान) शायद आपने देखी हो उसमें Aamir Khan (आमिर खान) चोटिल होते हैं और अस्पताल में होते हैं  गुंडों ने उनको चोटिल कर दिया होता है।  जब उनको लगता है की इस समय उनकी मर्यादा की या उनके कर्तव्य की मांग है तो वो  हॉस्पिटल के बेड को छोड़ के वो चले जाते है, शत्रुओं से लड़ने के लिए और उनपे विजय भी हासिल कर लेते है तो ये जब भी हम पिक्चर देखते है, तारीफ करते है लेकिन हँसी भी आती है की जो आदमी इतना चोटिल हो या उसको गोली  लगी हो, अस्पताल में हो, वो कैसे फिर से खड़ा होके बाहर जा सकता है?

 
और दुश्मनों का मुकाबला कर सकता है। लेकिन जिस  तरह से क्रिकेट (Cricket) में कल हमने देखा Delhi Capitals (दिल्ली कैपिटल्स) ने Gujarat Titans (गुजरात टाइटन्स) को हराया जिस  तरह से Rishabh Pant (ऋषभ पंत) ने कल विकेट कीपिंग की है और थोड़ी सी जो बैटिंग की है और ये देखते हुए की कितनी बुरी तरह वो चोटिल हो गए थे। वो हर सांस के साथ ये कहते है की ये मेरा दूसरा जीवन है। एक एक पल मुझे ईश्वर का दिया हुआ वरदान लगता है। क्योंकि मैं तो मर ही चुका था, वो भी उस अक्सीडेंट से रिकवर करना और इतनी ज्यादा स्पीड  के साथ रिकवर करना, इतनी हिम्मत से रिकवर करना, ये अपने आप में एक  अजूबा ही है, एक आश्चर्य का विषय है। Rishabh Pant (ऋषभ पंत) ने जो कल दो कैच या दो स्टंपिंग की और उसके साथ जो उन्होंने 16 रन बनाए, जो उनके कैचेस थे, जो उनके स्टम्पिंग थी। अभी भी लगता है कि MS Dhoni (महेंद्र सिंह धोनी) के बाद अगर भारत में कोई उनसे अच्छा विकेट कीपर है तो मेरी निगाह के आगे तो नहीं गुजरा।
 
तो जो आदमी चोट से वापस आ रहा है, जिसका इतना जज्बा हो और जिसके बारे में चैन करता, मजबूर हो जाए की इसको टी 20 के वर्ल्ड कप (T20 world cup) में लेके जाना ही है। भले ही Sanju Samson (संजु सैमसन) की दावेदारी हो, भले KL Rahul (केएल राहुल) बैकग्राउंड में हो लेकिन Rishabh Pant (ऋषभ पंत) को आप रोक नहीं सकते। Rishabh Pant (ऋषभ पंत)  का जो जज्बा  था, Mansoor Ali Khan Pataudi (मंसूर अली ख़ान पटौदी) के साथ भी ऐसे ही हुआ था। Mansoor Ali Khan Pataudi (मंसूर अली ख़ान पटौदी) जो की। फ़िल्म स्टार Saif Ali Khan (सैफ़ अली ख़ान) के पिता है। Mansoor Ali Khan Pataudi (मंसूर अली ख़ान पटौदी) की भी आंख चली गयी थी और उन्होंने अपने करीब करीब पूरी क्रिकेट टेस्ट क्रिकेट एक आंख से खेली और अच्छे रन भी बनाए। डबल सेंचुरी भी की तो ये एक साहस है जो की  Rishabh Pant (ऋषभ पंत) ने दिखाई है जो मुझे लगता है इस आई पी एल की सबसे बड़ी खबर जो है वो Rishabh Pant (ऋषभ पंत) की वापसी है और दो चोटिल खिलाड़ी जो वापस आये है। चोट से जिसमें मैं Jasprit Bumrah (जसप्रीत बुमराह) और Suryakumar Yadav (सूर्यकुमार यादव)  नाम रखना चाहूंगा वो। एक भारत (INDIA) के लिए बहुत अच्छी खबर है। टी 20 वर्ल्ड कप (T20 world cup) से पहले तो Delhi Capitals (दिल्ली कैपिटल्स) का मैच जीती। Delhi Capitals (दिल्ली कैपिटल्स) की जीत में सबसे बड़ी बात थी उनके बोलर्स का कॉन्ट्रिब्यूशन। अमूमन एक गेंदबाज अच्छा परफॉरमेंस करता था, उनका बाकी के नहीं करते थे लेकिन इस मैच में पाँचों गेंद बाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी की। चाहे वो Mukesh Kumar (मुकेश कुमार) हो, Ishant Sharma (इशांत शर्मा) हो, Khaleel Ahmed (खलील अहमद) हो याKuldeep Yadav (कुलदीप यादव) और Axar Patel (अक्षर पटेल) हो तो इसके रहते बहुत छोटे स्कोर पे Gujarat Titans (गुजरात टाइटन्स) को उन्होंने रोक लिया। Gujarat Titans (गुजरात टाइटन्स) की परेशानी उनकी बैटिंग हमेशा रही है।
 
और ये हम कहते हैं कि वो बड़ा हाई  गेम खेलते हैं ऐसे मे अपनी टीम को बोलर्स की वजह से जीतने के लिए| लेकिन 89 रन बनाते है, 100 से कम बनाते हैं तो आपके बोलर्स भी आपके लिए कुछ नहीं कर सकते हैं। Shubman Gill (शुबमन गिल) फ़ेल  हुए और Sai Sudharsan (साईं सुदर्शन) अगर फ़ेल  हुए उसके बाद कुछ रह नहीं जाता है। आपकी टीम में भले ही David Miller (डेविड मिलर) हो या फिर Wriddhiman Saha (रिद्धिमान साहा)  हो या Rahul Tewatia (राहुल तेवतिया)  हो या Rashid Khan (राशिद खान) हो , जो एक यूज़फुल कंट्रिब्यूशन देना चाहिए, लेकिन आपके टीम में ध्वनी  होना चाहिए। ओपनर के अलावा Shubman Gill (शुबमन गिल)  से हर मैच में आप 20 ओवर की अगर उम्मीद करते है तो एक तो वो खुल के नहीं खेलेंगे, वो कोशिश करेंगे। 20 ओवर खेलना है तो जो बोलर्स को उनको लूटना है वो भी नहीं लूटेंगे। वो टी 20 खेलने का तरीका नहीं है। अगर आप किसी बैट्समैन पे 20 ओवर खेलने की जिम्मेदारी रखे, वो 50 गेंदों पे 90 रन बनाए। बेहतर है बजाय इसके की 70 गेंदों में 120 रन बनाए।
 
तो Kane Williamson (केन विलियमसन) के बगैरGujarat Titans (गुजरात टाइटन्स) चल नहीं सकता है? अगर उनको आईपीएल 2024 (IPL 2024) में अपने को आगे बढ़ाना है ऑलरेडी वो नंबर सात पे खिसक के आ गए है और डेल्ही कैपिटल्स जो इतनी नीचे थी कुछ दिनों पहले नंबर बिलकुल जीरो पे तल पे थी। वो उछल के इस समय नंबर छह स्पॉट पर आ गई है यानी की लखनऊ सुपर जॉइंट्स के पीछे इस समय जो नाम है। वो डेली कैपिटल्स का है। Delhi Capitals (दिल्ली कैपिटल्स)ने एक मोमेंटम गेम  किया है और ये मोमेंटम। मुझे लगता है कि मुंबई (MUMBAI) को भी गेन करना पड़ेगा, जिनका आज शाम को मैच का मुलायमपुर पंजाब (Mulayampur Punjab) में पंजाब (Punjab) के किंग्स के अलावा के खिलाफ़ मुंबई। जो है Mumbai Indians (मुंबई इंडियंस)। उनकी बैटिंग के बारे में किसी को कोई संशय नहीं है, लेकिन उनकी गेंदबाजी Jasprit Bumrah (जसप्रीत बुमराह) के अलावा बहुत अच्छी लगती नहीं है। कोई स्पिनर बहुत अच्छा है नहीं और ये उम्मीद करना की मुलायमपुर पंजाब (Mulayampur Punjab) में उनको बैटिंग विकेट देगा। ये मोर्चा होगी क्योंकि पंजाब ऐसा करने वाला है नहीं।
 
ऐसा देखकर जो गेंदबाजों को मदद करें मुलायमपुर पंजाब (Mulayampur Punjab) में हम हमेशा देखते आए हैं कि पहले 10 ओवरों में गेंदबाजों को काफी मदद मिलती है लेकिन बाद के 10 ओवरों में गेंद मैच काफी आसान हो जाता है। बैट्समैन के लिए या तो वो नई गेंद की बात कर ले या विकेट में थोड़ी मॉइस्चर की बात कर ले या उस हवा की बात कर ले। पहले 10 ओवर में बैटिंग मुश्किल होती है, लेकिन उसके बाद आसान हो जाती है। पंजाब के इस अमूमन हिस्टरी बताती है Mumbai Indians (मुंबई इंडियंस) को परेशान करता है। 31 मैच हुए जिसमें 15 Punjab Kings (पंजाब किंग्स) जीते हैं और 16 Mumbai Indians (मुंबई इंडियंस) ने जीते हैं तो भले ही ये इस समय नंबर आठ या नंबर नौ पे दोनों टीमें हैं। यानी की सबसे पायदान से बैंगलोर (Bengaluru) से अगर कोई दो टीमें जो ऊपर हैं वो यही हैं। पंजाब(Punjab) और मुंबई (MUMBAI) दोनों ने दो ही दो मैच जीते हैं। छह मैचों में चार चार मैच आ रहे हैं, लेकिन Mumbai Indians (मुंबई इंडियंस) भारी उम्मीदें ख्याल से पड़ेगी। Punjab Kings (पंजाब किंग्स) इसके ऊपर क्योंकि एक कुछ Shikhar Dhawan (शिखर धवन) नहीं है उनके पास पंजाब के पास दूसरे उनके फॉरिन के जो बैट्समैन है, वो अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहे है, तो अगर मुंबई चेस करती है तो यकीनन मैं मानता हूँMumbai Indians (मुंबई इंडियंस) आराम से जीतेगी और अगर पहले खेलती है तो जीतेगी लेकिन थोड़ी मुश्किल से जीतेगी तो Mumbai Indians (मुंबई इंडियंस) को मैं फेवरिट मांग रहा हूँ। आज Punjab Kings (पंजाब किंग्स) के अलावा और मैं तो आपको बताना ही भूल गया। जी हाँ, आप खुद ही बता देते की हमारी प्रिडिक्शन बिलकुल सही गई थी।
 
उन्होंने कहा था कि Delhi Capitals (दिल्ली कैपिटल्स) अगर कल चेस करेगी और छोटे स्कोर पर रोक पाएगी, Gujarat Titans (गुजरात टाइटन्स) को तो मैच जीत जाएगी और वही हुआ। Delhi Capitals (दिल्ली कैपिटल्स) ने Gujarat Titans (गुजरात टाइटन्स) को छोटे स्कोर पे रोका और मैच जीत लिया। इसी के साथ जो 32 मैच हुए हैं, उसमें 25 में हमारी प्रिडिक्शन सही गई है। 25 में हमारी प्रिडिक्शन सही गई है। इसी के साथ मैं कहूंगा बल्ले, बल्ले और क्रिकेट राशि आप देखते रहिए (Cricket Rashi) में जो हम बारीकियां बताते  हैं। उसके बारे में आपको अच्छा लगे तो कमेंट करिये और हमारे प्रिडिक्शन पे तो वाह वाह तालियां बजाइए ही बजाइए, मैं हूँ आपका होस्ट आशीष शुक्ला (Ashish Shukla) आपसे विदा लेता हूँ। गुड बाई गुड  लॉक।