GT vs DC Today Match Prediction _ RCB का स्टार ही उनका सबसे बड़ा गड्ढा है! #ipl2024 #cricketrashi




क्रिकेट राशि (Cricket Rashi) के दर्शकों आपका स्वागत है, मैं हूँ आपका होस्ट आशीष शुक्ला (Ashish Shukla) सारी उम्मीदों के विपरीत हर कोई ऐसा सोच रहा था की Kolkata Knight Riders (कोलकाता नाईट राइडर्स) के जेब में ये मैच आ गया है। लेकिन इसके विपरीत Rajasthan Royals (राजस्थान रॉयल्स) ने आईपीएल (IPL) का सबसे बड़ा टारगेट चेस किया, 224 रन बनाए और दो विकेटों से के के आर को उन्हीं की धरती पर हराया। Jos Buttler (जोस बटलर) की सेंचुरी। शुरुआत से लेकर आखिर तक वो नॉट आउट रहे। 60 गेंदों में उनके 107 रन। पिछले कुछ मैचों में या तीन चार मैचों में। उनका दूसरा शतक यह दिखाता है कि Jos Buttler (जोस बटलर) ने अब रफ्तार पकड़ ली है, जो  Rajasthan Royals (राजस्थान रॉयल्स) के लिए बहुत ही अच्छी खबर है। बेहतरीन व्हाइट बॉल क्रिकेट है और जिस  तरह से वो अपनी इनिंग पेस्ट करते हैं। 360 डिग्री प्लेयर्स है स्पिन हो हर किसी पे बटर का बल्ला चलता है तो बटलर की पारी विशेष थी। हालांकि कुछ छोटे छोटे उसमें योगदान थे। का 26 का बड़ा महत्वपूर्ण योगदान था। उन्होंने आते ही दो छक्के मारे।
 
वहाँ से एक तरह से  Rajasthan Royals (राजस्थान रॉयल्स)  के ग्रिप ने वो मैच आने लगा। लेकिन ऐसा नहीं है कि के के आर (KKR) खराब खेली के के आर (KKR) के तरफ से Sunil Narine (सुनील नारायण) जिनको लोग गेंदबाजी समझते हैं उन्होंने बहुत लंबी बैटिंग की सेंचुरी लगाई और इसका पूरा क्षय Gautam Gambhir (गौतम गंभीर) को ही जाना चाहिए क्योंकि Gautam Gambhir (गौतम गंभीर) ही मानते रहे हैं कि Sunil Narine (सुनील नारायण) एक बहुत अच्छे बल्लेबाज हैं और Sunil Narine (सुनील नारायण) ने ये आज सिद्ध करके दिखा दिया। बेहतरीन बल्लेबाजी की क्योंकि गुजरात की बहुत अच्छी है। सॉरी Rajasthan Royals (राजस्थान रॉयल्स) की बहुत अच्छी है। उसके बावजूद जीस तरह से Sunil Narine (सुनील नारायण) ने बैटिंग की वो काबिलेता दी थी तो Gautam Gambhir (गौतम गंभीर) की हम तारीफ कर रहे है तो Gautam Gambhir (गौतम गंभीर) की बुराइ भी कर लेते है और जम के बुराइ करते है। हवाईयों के बीसवें ओवर में उन्होंने के के आर (KKR) ने गेंद Varun Chakaravarthy (वरुण चक्रवर्ती) स्पिनर को दे दी। स्पिनर बीसवां अवर करे या अपने आप में एक एक अजूबा है, एक सोचने का विषय है।
 
के के आर (KKR) के कप्तान Shreyas Iyer (श्रेयस अय्यर) ने कहा कि मुझे लगा कि Varun Chakaravarthy (वरुण चक्रवर्ती) पेश ऑफ कर लेंगे। कम स्पीड से गेम फेंकेंगे तो बटलर को स्टोक्स लगाने में मुश्किल होगी। लेकिन ये संदेश बिल्कुल साफ नजर आया। Gautam Gambhir (गौतम गंभीर) की तरफ से आया था से कि आप Varun Chakaravarthy (वरुण चक्रवर्ती)  को गेंद दो क्योंकि Arshdeep Singh (अर्शदीप सिंह) के पास भी ओवर थे या Vaibhav Arora (वैभव अरोड़ा) के पास एक ओवर था के ओवर थे लेकिन उन्होंने Varun Chakaravarthy (वरुण चक्रवर्ती) को बीसवां ओवर फेंकने के लिए कहा। चलिए मान लिया Gautam Gambhir (गौतम गंभीर) ने कहा, चलिए यह भी मान लिया कि Shreyas Iyer (श्रेयस अय्यर) ने कहा कि उनको लगा कि होगी गेंद धीमी होगी तो Jos Buttler (जोस बटलर)  को टाइम करने में मुश्किल होगी। लेकिन Varun Chakaravarthy (वरुण चक्रवर्ती) को भी तो देखो उनके चेहरे से जब कैमरा उनके ऊपर आए तो बिल्कुल साफ नजर आ रहा था कि वो बीसवीं ओवर के लिए तैयार नहीं है। गेम फेंकने के लिए जब गेंदबाज तैयार ना हो
 
तो उसके ऊपर वो जिम्मेदारी डालना ठीक नहीं होती। अगर आपका सेनापति लड़ने को तैयार नहीं है तो आप अपनी पूरी सेना उसके पीछे नहीं भेज सकते हैं। तो वो गलती हुई डकआउट से Gautam Gambhir (गौतम गंभीर) ने कंट्रोल करने की कोशिश की। सियासी में जस्टिफाई करने की कोशिश की लेकिन Varun Chakaravarthy (वरुण चक्रवर्ती)  का वो ओवर बनता नहीं था। बीसवें ओवर में भले ही Rajasthan Royals (राजस्थान रॉयल्स) को सिर्फ नौ रन चाहिए थे लेकिन जब गेंदबाज ही तैयार ना हो तो वो गेंद उसको नहीं देनी चाहिए। तो बीसवें ओवर में स्पिनर भारी पड़ा। के के आर को ये उनको हार चुभेगी Rajasthan Royals (राजस्थान रॉयल्स) को अच्छा लगेगा। क्योंकि वो भी Gujarat Titans (गुजरात टाइटन्स) से आखिरी गेट पे मैच हारे थे। कुछ दिनों पहले तो एक तरह से इवेंट स्टीवन्स हो गया जो उन्होंने बहुत एक कड़ी और बहुत पेइनफुल हार पाई थी। Gujarat Titans (गुजरात टाइटन्स) के खिलाफ़ वो आज के के आर (KKR) में या कहे, कल के के आर (KKR) के खिलाफ़ उन्होंने उसकी भरपाई कर ली तो पॉइंट्स टेबल आप देखे। पॉइंट्स टेबल में कोई फरक है नहीं। Rajasthan Royals (राजस्थान रॉयल्स) अभी भी ऊपर है के के आर (KKR) अभी भी नंबर दो पे है नंबर तीन पे सी एस के (CSK) और एस आर हेच (SRH) लेकिन नंबर पांच पे Lucknow Super Giants (लखनऊ सुपर जायंट्स) और Gujarat Titans (गुजरात टाइटन्स) नंबर छह पे Gujarat Titans (गुजरात टाइटन्स) के आज कोशिश होगी क्योंकि वो अपने घर में होश कर रहे है। Delhi Capitals (दिल्ली कैपिटल्स) को Delhi Capitals (दिल्ली कैपिटल्स) की बोलिंग में कभी Khaleel Ahmed (खलील अहमद) बड़े अच्छे लगते है। Kuldeep Yadav (कुलदीप यादव) बहुत अच्छे लगते है, लेकिन एक ऐसा बोलिंग यूनिट
 
Delhi Capitals (दिल्ली कैपिटल्स) चल नहीं रही है। Axar Patel (अक्षर पटेल) बहुत अच्छे फॉर्म में नजर आ नहीं रहे हैं, डिफेंसिव हैं लेकिन विकेट नहीं ले पा रहे हैं और अगर आप उनकी बैटिंग की बात करें Delhi Capitals (दिल्ली कैपिटल्स) की तो Mitchell Marsh (मिशेल मार्श) वापस चले गए। ऑस्ट्रेलिया एंड David Warner (डेविड वॉर्नर) के सुनने में आया हैं, चोट लगी हैं पूरी की पूरी बैटिंग का दारोमदार होगा Rishabh Pant (ऋषभ पंत) पे और दो जो बाहर के क्रिकेट हैं, एक साउथ अफ्रीका का, एक ऑस्ट्रेलिया का, साउथ अफ्रीका के हैं, बेहतरीन फॉर्म में हैं। उनको आप हटा नहीं सकते। और जैक ने जिस  तरह से पिछले मैच में हाफ सेंची लगाई थी और पांच छक्के जड़े थे। अपनी जो पोज़ीशन है वो मिडिल ऑर्डर में पक्की कर लिए। 19। साल के है लेकिन बहुत प्रतिभाशाली है। तो Delhi Capitals (दिल्ली कैपिटल्स) के बोलिंग में बैटिंग में दोनों में मैंने आपको लचर दिखा दिया। ऐसा नहीं है की लोचर  Gujarat Titans (गुजरात टाइटन्स) की बैटिंग लाइन अप में नहीं है।
 
उनके मिडिल ऑर्डर काफी लड़ खड़ा नजर आता है। शुरुआत में Shubman Gill (शुबमन गिल) और Sai Sudharsan (साईं सुदर्शन) देते हैं। बाद में Rahul Tewatia (राहुल तेवतिया) और Rashid Khan (राशिद खान) भी एक अच्छा इन्षुरेन्स है रन बनाने का। लेकिन बीच की मिडिल ऑर्डर बहुत अच्छी नहीं है जो अब उम्मीद की जा रही है कि ठीक हो जाएगी क्योंकि सुना जा रहा है कि  David Warner (डेविड वॉर्नर) वापस करेंगे, उभर के आएँगे और इस मैच में वापसी करेंगे और साथ ही साथ विद्यमान साहब ही खेल सकते हैं। तो अगर मिलने अगर अच्छी हो गई तो Gujarat Titans (गुजरात टाइटन्स) की बोलिंग तो अच्छी है ही है। अगर बैटिंग भी मजबूत हो गई तो Gujarat Titans (गुजरात टाइटन्स) को हराना मुश्किल होगा। वैसे भी उनकी पिच पर उनकी धरती पे अहमदाबाद (Ahmedabad) के मैदान पे Gujarat Titans (गुजरात टाइटन्स) अमूमन हारती है। नहीं Delhi Capitals (दिल्ली कैपिटल्स) के लिए बेस्ट चांस होगा की वो चेस करे और बहुत बड़ा स्कोर ना करे लेकिन वो कैसे हो पाएगा वो देखने वाली बात है। फेवरिट है मैं Gujarat Titans (गुजरात टाइटन्स) थोड़ी मान रहा हूँ आज के मैच में और जो Delhi Capitals (दिल्ली कैपिटल्स) है उनका बेस्ट चांस चेस करने में है और वो भी तब जब बहुत बड़ा स्कोर ना कंसिड करे और साथ ही साथ हम तो बताने भूल गए। हमारी प्रिडिक्शन सही थी। हमने के के आर जे पी के लिए कहा था के के आर हारी लेकिन हम जैसा हमेशा कहते आये है। अगर 88% कोई टीम मैच कंट्रोल करती है तो वो विजेता मानी जाती है हमारी निगाह में और करीब करीब का पूरा मैच Kolkata Knight Riders (कोलकाता नाईट राइडर्स) का एड्रेस से कंट्रोल किया, लेकिन आखरी ओवर में जिस  तरह से आखिरी गेंद पे मैच जीता है Rajasthan Royals (राजस्थान रॉयल्स) ने। उसका कोई विकल्प नहीं था तो अब तक जो स्कोर शीट हमारी 31 मैचों में 24 सही गए, अच्छी स्क्वायर शीट है, आप भी मानेंगे। हम देखेंगे की कल हमारी प्रिटेक्शन कैसी साबित होती है, कैसी प्रतीत होती है। कैसी उभर के आती है और तब तक मैं हूँ आपका होस्ट आशीष शुक्ला (Ashish Shukla) आपसे विदा लेता हूँ। गुड बाई खुद लॉक।